अपनी कार में बैठे हुए ही लगवाएं वैक्सीन की दूसरी डोज !

Font Size

गुरुग्राम :  अगर आप 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति हैं और आपने कोविशिल्ड वैक्सीन की पहली डोज ले ली है और दूसरी डोज लगवाने का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए सुखद सूचना है. आप 14 मई यानी शुक्रवार को कोविशिल्ड वैक्सीन की दूसरी डोज निशुल्क लगवा सकते हैं. इसके लिए आपको डीएलएफ सिटी सेंटर मॉल गुरुग्राम जाना होगा. वहां आप अपनी कार में बैठे हुए ही वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा पाएंगे और संक्रमण का कोई खतरा भी नहीं रहेगा। आपको लाइन में खड़ा नहीं होना पड़ेगा.

इस विशेष टीकाकरण कैंप का आयोजन स्वास्थ्य विभाग गुरुग्राम के सहयोग से पार्क और डीएलएफ सिटी सेंटर मॉल की ओर से किया जायेगा। इसमें केवल 45 वर्ष से अधिक उम्र के ऐसे व्यक्ति जो गुरुग्राम के निवासी हैं टीके लगवा पाएंगे. जिन्होंने कोविशील्ड वैक्सीन की प्रथम डोज पहले ले ली है और दूसरी डोज लेने की अवधि पूरी हो चुकी है उन्हें ही इस सुविधा का लाभ मिलेगा। इसके लिए आपको अपनी गाड़ी में बैठकर डीएलएफ सिटी सेंटर मॉल पहुंचना होगा जहां गाड़ी पार्क कर गाड़ी में ही आपको बैठ कर दूसरी डोज लेने का इंतजार करना होगा.

इसमें स्वास्थ्य विभाग की टीम और डीएलएफ सिटी सेंटर मॉल एवं पार्क के कर्मचारी आपको अपनी गाड़ी में पार्किंग में पहुंचते ही टीके की दूसरी डोज लगा देंगे. आप वाहन में ही अगले 30 मिनट तक इंतजार करेंगे. अगर आप किसी प्रकार की कठिनाई महसूस करते हैं तो गाड़ी की पार्किंग लाइट जला दें जिससे वहां मौजूद मेडिकल स्टाफ सावधान हो जाएगा और वह आपके पास पहुंच कर आपको तत्काल आवश्यक मेडिकल ट्रीटमेंट दे सकेगा। यह व्यवस्था सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने की दृष्टि से की गई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी सूचना के अनुसार 14 मई शुक्रवार को आयोजित होने वाले कैंप में   सुबह 10:00 बजे से टीकाकरण शुरू हो जाएगा। इसमें टीके लगवाने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन कराने की कोई आवश्यकता नहीं होगी. केवल वहां अपनी गाड़ियों में बैठकर पहुंचना होगा। लेकिन ध्यान रहे यह विशेष टीकाकरण कैंप में केबल 200 व्यक्तियों को ही कोविशिल्ड वैक्सीन की दूसरी डोज दी जायेगी.

अपनी कार में बैठे हुए ही लगवाएं वैक्सीन की दूसरी डोज ! 2

You cannot copy content of this page