कोविड-19 संक्रमितों के घरों से कचरा उठान की अलग व्यवस्था, इकोग्रीन की 8 विशेष गाडिय़ां नियुक्त

Font Size

– जोनवाईज 2-2 गाडिय़ां कोविड-19 संक्रमितों के घरों से उठा रही हैं कचरा

गुरूग्राम, 21 अप्रैल। कोविड-19 महामारी से बचाव उपायों के तहत नगर निगम गुरूग्राम हर संभव प्रयास कर रहा है। इसके तहत एक ओर जहां गुरूग्राम में सैनीटाईजेशन का कार्य जोरों पर है, वहीं दूसरी ओर कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों के घरों से कचरा उठान के लिए अलग से पर्याप्त व्यवस्था की गई है।

नगर निगम गुरूग्राम द्वारा इकोग्रीन एनर्जी की 8 विशेष गाडिय़ां नियुक्त की गई हैं। जोनवाईज 2-2 गाडिय़ां कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों के घरों से कचरा उठान का कार्य कर रही हैं। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा नागरिकों को जानकारी प्रदान करने के लिए इन गाडिय़ों के सुपरवाईजरों के मोबाइल नंबर भी सार्वजनिक किए गए हैं। जोन-1 क्षेत्र में कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों के घरों से कचरा उठान के लिए सुपरवाईजर रजनीश के मोबाइल नंबर 7428841966 पर संपर्क करें। इसी प्रकार, जोन-2 क्षेत्र के लिए सुपरवाईजर कृष्णपाल के मोबाइल नंबर 8882231294, जोन-3 क्षेत्र के लिए सुपरवाईजर सन्नी के मोबाइल नंबर 9319050212 तथा जोन-4 क्षेत्र के लिए सुपरवाईजर योगेन्द्र के मोबाइल नंबर 8383937376 पर संपर्क करें।

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह के अनुसार गुरूग्राम में सफाई व्यवस्था, सैनीटाईजेशन, फॉगिंग तथा कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों के घरों से कचरा उठाने के लिए नगर निगम गुरूग्राम द्वारा पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं। इसके साथ ही कोविड-19 से मरने वाले व्यक्तियों के शवों को दफनाने एवं दाह-संस्कार का कार्य भी नगर निगम गुरूग्राम द्वारा सुरक्षित एवं साइंटिफिक तरीके से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था एवं कचरा उठान के लिए संयुक्त आयुक्त(स्वच्छ भारत मिशन) धीरज कुमार के नेतृत्व में टीमें कार्य कर रही हैं, जबकि सैनीटाईजेशन एवं फॉगिंग के कार्य के लिए सीनियर मैडीकल ऑफिसर डा. आशीष सिंगला नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

You cannot copy content of this page