नई दिल्ली स्थित नेशनल मीडिया सेंटर के बाहर संदेहास्पद वस्तु मिलने से हड़कम्प, बम निरोधक दस्ता पहुंचा

62 / 100
Font Size

नई दिल्ली। देश की राजधानी के नई दिल्ली क्षेत्र स्थित नेशनल मीडिया सेंटर के पास संदेहास्पद लावारिस वस्तु मिलने की सूचना है । इसकी जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस का बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड तत्काल उक्त स्थल पर पहुंच चुका है। जांच शुरू कर दी है अभी तक इस संबंध में खुलासा नहीं किया गया है कि नेशनल मीडिया सेंटर के बाहर पड़ा लावारिस वस्तु खतरनाक विस्फोटक है या फिर कुछ और।

उल्लेखनीय है कि नेशनल मीडिया सेंटर देश की संसद से कुछ ही दूरी पर स्थित है जहां पांच सितारा होटल ली मेरिडियन भी अवस्थित है। रायसीना मार्ग स्थित या सेंटर देश की मीडिया ही नहीं बल्कि बड़े राजनेताओं के लिए भी एक महत्वपूर्ण स्थान है जहां प्रेस प्रेस इनफॉरमेशन ब्यूरो की ओर से केंद्र सरकार के लिए पत्रकार वार्ता वार्ता का आयोजन किया जाता है। यहां अक्सर प्रिंट मीडिया इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एवं ऑनलाइन मीडिया के प्रमुख प्रतिनिधियों का जमावड़ा लगा रहता है।

इस सेंटर से थोड़ी ही दूरी पर कांग्रेस पार्टी के यूथ विंग का राष्ट्रीय दफ्तर है जबकि उसके पास ही जवाहर भवन और प्रेस क्लब भी स्थित है। इस सड़क में ही कभी देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई भी रहते थे और और अभी कई सांसदों के निवास भी है।

किसके साथ लगती सड़क राजेंद्र प्रसाद रोड पर केंद्र सरकार का कृषि मंत्रालय, शिक्षा मंत्रालय, पेट्रोलियम मंत्रालय, केमिकल्स एवं फर्टिलाइजर मंत्रालय, सूचना प्रसारण मंत्रालय और रेलवे मंत्रालय सहित कई बड़े विभागों के दफ्तर भी मौजूद हैं। ऐसे में नेशनल मीडिया सेंटर के बाहर इस प्रकार के संदेहास्पद सामान मिलना दिल्ली पुलिस के लिए बेहद चिंता का विषय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page