ह्यूक्स इलेक्ट्रिक अब मार्केट में इको फ्रेंडली एनर्जी एफिसियेंट फैन्स उतारेगी : 24 जनवरी को पटना में करेगी लांच

53 / 100
Font Size

नयी दिल्ली : एनर्जी एफिसियेंट टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में इंडस्ट्रियल और सामान्य उपयोग वाली लाइटिंग रिटेल मार्केटिंग की दुनिया में धमाकेदार उपस्थिति दर्ज कराने वाली दिल्ली एनसीआर की कम्पनी,  ह्यूक्स इलेक्ट्रिक प्राइवेट लिमिटेड आने वाले सप्ताह में अपना किफ़ायती बिजली खपत वाले और इको फ्रेंडली एनर्जी एफिसियेंट फैन्स, बिहार की राजधानी पटना में लॉन्च करेगी। कंपनी की ओर से आयोजित होने वाले ‘ ग्रैंड ओपनिंग 07’ में वर्ष 2020 – 2021 के अंतिम क्वार्टर की स्कीम भी वितरित की जाएगी। साथ ही आगामी वित्तीय वर्ष के प्रथम क्वार्टर के लिए स्कीम की घोषणा भी करेगी। यह खास आयोजन पटना स्थित होटल चाणक्य में किया जाएगा। 

मनीष नलिनी , मेनेजिंग डायरेक्टर,ह्यूक इलेक्ट्रिक प्राइवेट लिमिटेड

यह जानकारी ह्यूक्स इलेक्ट्रिक प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष नलिनी ने यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी। उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी सभी प्रकार के एनर्जी एफिसियेंट लाइट्स का उत्पादन करती है और अब उन्होंने अत्याधुनिक तकनीक युक्त एनर्जी एफिसियेंट फैन्स भी विकसित किए हैं। उनका कहना है कि इलेक्ट्रिकल आइटम उत्पादन में ऊर्जा संरक्षण और  पर्यावरणीय पहलुओं का विशेष ध्यान रखना अब समय की माँग है। वर्षों पुरानी तकनीक से तौबा करते हुए अलग, फ़ैन की गति का ख़ास ख़याल रखते हुए इसे बेहद लचीला स्वरूप दिया गया है। श्री नलिनी का कहना है कि ग्राहकों की आवश्यकता के अनुरूप ह्यूक्स फैन्स के नए डिज़ाइन और गुणवत्ता को सर्वोत्तम स्तर पर रखना उनकी प्राथमिकता होती है। इसको ध्यान में रखते हुए ही सभी प्रोडक्ट्स भारत में ही तैयार किए जाते हैं।

उन्होंने बताया कि उनकी कम्पनी आगामी 24 जनवरी को पटना में एनर्जी एफिसियेंट फैन्स के कई वेरायटी लाँच करेगी। इनमें रिमोट कंट्रोल सुविधा के साथ इन्वर्टर  सीलिंग फ़ैन के कई प्रकार शामिल हैं। नए फ़ैन  प्रोडक्ट्स में क्लॉक वाइज़ और एंटी क्लॉक वाइज़ घूमने की सुविधा भी होगी जो बिजली खपत की दृष्टि से भी बेहद किफ़ायती होंगे। ह्यूक्स फैन्स एंटी डस्ट टेक्नॉलजी पर आधारित है जो मार्केट में उपलब्ध किसी भी कम्पनी के प्रॉडक्ट्स से अपेक्षाकृत बेहतर परिणाम देने वाले हैं। श्री नलिनी के अनुसार इस अवसर पर सीलिंग फैन्स के अलावा हाई पेडेस्टल फ़ैन, वॉल फ़ैन, टेबल फ़ैन, कूलर किट मोटर एवं एनर्जी एफिसियेंट एग्झास्ट फ़ैन भी लाँच किए जाएँगे। 

तकनीकि खूबियों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि ह्यूक्स फैन्स की बनावट उसके इंस्टालेशन की सम्भावना को ध्यान में रख कर तैयार की गई है। घरेलू, संस्थागत और औद्योगिक ज़रूरतों के क्षेत्र में मज़बूत पैठ बनाना उनका लक्ष्य है जिसमें ग्राहकों का ज़बरदस्त रुझान देखने को मिल रहा है। उन्होंने खुलासा किया कि मेट्रो सिटी हो या फिर मध्यम श्रेणी के शहर उनके प्रॉडक्ट्स की माँग लगातार बढ़ रही है। अपने लिविंग प्लेस या फिर वर्किंग प्लेस को लोग अब अनुकूल माहौल देना पसंद करते हैं जिसमें ह्यूक्स फैन्स और अन्य प्रोडक्ट्स मददगार साबित होंगे. साथ ही बिजली की खपत पर नियंत्रण का एक मजबूत विकल्प भी मिलेगा .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page