मेवात की एटीएम खाली, बैंक दो बजे के बाद पैसे नहीं देते

Font Size

3-dec-18-a25 दिन बाद भी लोगों को नहीं मिल रही है राहत

यूनुस अलवी

मेवात :  नोट बंदी के 25 दिन बाद भी पुराने नोटों को बदलवाने की योजना से मेवात के लोगों को कोई राहत नहीं मिल पा रही है। लोग कई-कई दिनों से लोगों को न पैसे जमा हो रहे हैं और न ही पैसे मिल रहे है। मेवात जिला में करीब 34 एटीएम मशीन में जिनमें से अधिक्तर खराब पडी हैं या फिर उनमें पैसे नहीं हैं अगर पैसे होते हैं तो उनमें एक दो घण्टे में भी निकलने बंद हो जाते हैं। बैंकों से पैसे निकलवाने के लिये लोग सुबेह सात बजे ही लाईनों में आते हैं और शाम को चार बजे खाली हाथ चले जाते हैं।

 

लोगों का आरोप है कि बैंक कर्मचारी अधिक्तर लेट आते हैं और अपने चहेतों को पैसे देते हैं बाकी लोगों को दो बजे भी कैश खत्म होने कि बात कहकर भगा देते हैं। वहीं पुलिस वालों पर मारपिटाई करने और अपने चहेतों को बैंक के अंदर घुसाने का भी लोगों ने आरोप लगाया है। लोगों का कहना है कि उनके घरों में सबजी के लिये पैसे भी नहीं हैं।3-dec-17-a

 

जब्बार का कहना है कि उसको बहन कि बेटियों कि शादी में भात भरना है वह आठ दिन से बैंक कि लाईन में लगा हुआ है लेकिन बैंक में उसका नंबर ही नहीं आता है, जब नंबर आता है तब तक बैंक कर्मचारी बोल देते है कि अब कैश खत्म हो गया है।

 

 फरहत, इसब, पप्पी गूजर, तैयब, रति खां, शकील आदी लोगों का आरोप है कि वे पिछले दस पंद्रह दिन से बैंक के चक्कर काट रहे हैं। उनके न तो पैसे ही जमा हो रहे हैं और न ही उनको बैंक पैसे दे रही है।

 

उनके पास कोई एटीएम कार्ड भी नहीं है। जब उनका नंबर आता है तो बैंक अधिकारी कैश खत्म होने कि बाद कहकर बैंक के दरवाजे बंद कर लेतें और शाम 6 बजे के बाद अपने चेहतों को पैसे देते हैं। वहीं मोहम्मद फारूख, मुबारिक का कहना है कि उनके पास एटीएम कार्ड है वे करीब चार घण्टे तक पैसे निकलवाने के लिये पिनगवां कि एसबीआई बैंक में लाईन में खडा रहा जब नंबर आया तो उसमें पैसे ही खत्म हो गये। लोगों का यह भी आरोप है कि उनको टोकन नंबर दे देते हैं लेकिन कैश खत्म होने कि बात कर उनको दूसरे दिन आने कि कहकर भगा देते हैं और फिर दूसरे दिन नया टोकन देते हैं।

You cannot copy content of this page