राहुल गांधी गलत बयानी से देश का संकल्प कमजोर कर रहे हैं : रवि शंकर प्रसाद

Font Size

सुभाष चंद्र चौधरी

नई दिल्ली। केंद्रीय कानून मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता रवि शंकर प्रसाद ने आज कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा उठाये गए सवालों का चुन चुन कर जवाब दिया। उन्होंने पांच बिंदुओं के आधार पर कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि जब से कोरोना संकट आया है तब से राहुल गांधी इस लड़ाई में देश के संकल्प को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं। वो झूठ बोलकर, गलत बयानबाजी करके और तथ्यों को गलत तरीके से बताकर ऐसा कर रहे हैं.

कानून मंत्री ने कहा कि कोरोना की इस महामारी में जब पूरी दुनिया की राजनीतिक पार्टियां अपने देश की सरकारों का साथ देने के लिए एकजुट होकर काम कर रही हैं वहीं राहुल गांधी अपनी राजनीति खेल रहे हैं और संकट के समय में  गलत तथ्यों पर आधारित झूठी खबरें फैला रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दुनिया के 15 ऐसे देश जहां कोरोना बड़ी बीमारी बन गया है, उसकी आबादी है 142 करोड़। उसमें अमेरिका, इंग्लैंड, फ्रांस, जर्मनी, इटली, कनाडा व अन्य देश हैं। इन देशों में 26 मई तक करीब 3.43 लाख लोगों की मृत्यु कोरोना से हुई है.

उनका कहना था किनभारत की आबादी है 137 करोड़ और हमारे देश में 4,345 लोगों की मृत्यु हुई है। 64 हजार से ज्यादा रिकवरी हुई है। वैसे मृत्यु कहीं भी वो वो दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन करके जो देश को एकजुट किया है, ये उसी का नतीजा है.

कानून मंत्री ने कहा कि लेकिन राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना वायरस हमारी अर्थव्यवस्था पर बड़ा प्रहार है। ताली बजाने से उन्हें कोई मदद नहीं मिलेगी। देश को एक बड़े आर्थिक पैकेज की जरूरत है। पूरा देश जब ताली बजा रहा था तो राहुल गांधी ने इसका खंडन किया.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने जब देश से आग्रह किया था कि कोरोना वॉरियर्स के लिए ताली बजाकर, घंटी बजाकर उनका हौसला बढ़ाएं, तो देश ने ऐसा किया। आज दुनिया इसे फॉलो कर रही है.

राहुल गांधी ने देश का संकल्प कैसे कमजोर करने की कोशिश की इसके पांच खंड बताता हूं-

1- नकारात्मकता फैलाना 2- संकट के समय राष्ट्र के खिलाफ काम करना 3- झूठा श्रेय लेना 4- कहते कुछ और हैं करते कुछ और हैं और 5- गलत तथ्यों और झूठी खबरें फैलाना।

रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में मजदूरों की टिकट के लिए भी झूठे आरोप लगाएं कि टिकट का पैसा लिया जा रहा है। सरकार ने बार-बार बताया कि मजदूरों से किराया नहीं लिया जा रहा है, टिकट के किराए में रेल मंत्रालय 85% और राज्य सरकारें 15% वहन कर रही हैं।

कांग्रेस नेता द्वारा एक दिन पूर्व केंद्र सरकार के दावे पर उठाए गए सवालों पर कानून मंत्री में कहा कि ”राहुल गांधी ICMR पर भी आरोप लगाते हुए कहते हैं कि इसके द्वारा खरीददारी में गड़बड़ी हुई है। पहली बार ICMR को सफाई देनी पड़ी कि हमने ऐसी कोई खरीददारी नहीं की है। हमने न्यूनतम दामों में खरीददारी की। राहुल गांधी राजनीतिक विरोध में ऐसी संस्थाओं पर भी झूठे आरोप लगाने लगे हैं।”

आरोग्य सेतु की चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि इस एप को आज देश के 11 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर लिया है। हमने इसका ओपन सोर्स भी कर दिया है। अगर आप किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए, ये आपको सावधान करता है। ये प्राइवेसी के मामले में भी पूरी तरह सुरक्षित है.

You cannot copy content of this page