सैनिक ठिकाने पर आतंकी हमले, दो अधिकारी सहित 7 शहीद

Font Size

जम्मू के नगरोटा स्थित सैनिक ठिकाने पर हुए हमले 

छः आतंकी ढेर 

जम्मू : जम्मू के नगरोटा स्थित सैनिक ठिकाने पर मंगलवार को एक बार फिर आतंकियों ने हमला किया. इस हमले में सेना के दो अधिकारी सहित 7 जवान शहीद हो गए। खबर  है कि आतंकवादियों ने नगरोटा और सांबा दो जगहों पर हमले किए थे. भारतीय सेना ने जवाबी कारवाई की और दोनों जगहों पर तीन-तीन आतंकवादी मौत के घाट उतारे गए. सूत्रों का कहना है कि नगरोटा में आतंकवादियों के हमले से बंधक जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई थी।

 

सेना ने कहा कि नगरोटा सैन्य शिविर में बंधक जैसी स्थिति थी, लेकिन वहां बंधक सभी 12 सैनिकों, दो महिलाओं और दो बच्चों को सफलतापूर्वक मुक्त करा लिया गया। बंधक बनाए गए जवानों को नुकसान नहीं पहुंचा है।

 

इस बीच सेना के उत्तरी कमान ने बयान जारी कर कहा है कि आतंकी संतरियों पर गोलीबारी और ग्रेनेड फेंकते हुए अधिकारी मेस की तरफ बढ़े. आतंकी दो भवनों में दाखिल हो गए थे । इन भवनों में सेना के अधिकारी, उनके परिवार और अन्य लोग रहते हैं। सेना के अनुसार यहां पर बंधक बनाने जैसे हालात बन गए थे. 

 

गौरतलब है कि नगरोटा में सेना की 16वीं कोर का मुख्यालय है. सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भारी हथियारों से लैस पुलिस की वर्दी में आये आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलियां चलाते हुए 166 आर्टिलरी यूनिट पर हमला कर दिया. हमले को देखते हुए जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया. एहतियाती तौर पर जिला प्रशासन ने नगरोटा तहसील के सभी स्कूलों को बंद कर दिया है.

 

जम्मू के उपायुक्त सिमरनदीप सिंह ने बताया, ‘आतंकी हमले के मद्देनजर हमने नगरोटा तहसील में सभी स्कूलों और शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का आदेश दिया है.  

You cannot copy content of this page