200 विपक्षी सांसदों का संसद परिसर में धरना

Font Size

राहुल ने कहा- संसद में आने से डर रहे मोदी

नोटबंदी को लेकर संसद में एकजुट होकर हंगामा कर रहे विपक्ष ने बुधवार को सरकार के खिलाफ सबसे बड़ी मोर्चाबंदी की। 13 विपक्षी दलों के 200 से ज्यादा सांसदों ने बुधवार को संसद भवन परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने धरना दिया। धरने में शामिल होने पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री संसद के अंदर आने से डर रहे हैं। उन्होंने नोटबंदी की जानकारी लीक होने के आरोप भी दोहराया और कहा कि यह एक बड़ा घोटाला है जिसकी संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराई जानी चाहिए।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ‘नोटबंदी बिना तैयारी के किया गया एक आर्थिक प्रयोग है, जिसके बारे में प्रधानमंत्री ने किसी से बातचीत नहीं की। यह वित्त मंत्री का नही, प्रधानमंत्री का फैसला है।’ वहीं कांग्रेस सासंद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नोटबंदी के विरोध पर सरकार के रुख की आलोचना की। उन्होंने कहा, ‘कोई इस सरकार पर सवाल उठाए तो वह देशद्रोही हो जाता है। हमारी मांग साफ है, हम नोटबंदी पर चर्चा में प्रधानमंत्री की मौजूदगी चाहते हैं और चर्चा नियम 56 के तहत होनी चाहिए जिसमें वोटिंग का प्रावधान है।’

धरने में पहुंचे सांसद हाथो में छोटे-छोटे पोस्टर थे, जिन पर नोटबंदी से जुड़ी विपक्ष की मांगे लिखी हुई थीं। विपक्ष लगातार मांग कर रहा है कि नोटबंदी की जानकारी कथित तौर पर लीक होने की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराई जाए, प्रधानमंत्री चर्चा के दौरान सदन में मौजूद रहकर विपक्ष के सवालों का जवाब दें।

You cannot copy content of this page