याद किये जायेंगे मुंबई आतंकी हमले के वीर शहीद

Font Size

शहीद स्मारक स्वतंत्रता सेनानी हॉल में श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन 26 को

गुरूग्राम। मुंबई आतंकी हमले (26/11) के वीर शहीदों को हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी शहीद स्मारक स्वतंत्रता सेनानी हॉल में श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन गुरूग्राम विकास मंच के सौजन्य से किया जाएगा। उक्त आशय की जानकारी देते हुए गुरूग्राम विकास मंच के संयोजक आर एल शर्मा एडवोकेट ने बताया कि वर्ष 2008 में 26 नवम्बर को मुंबई पर आतंकवादी कसाब और उसके अन्य साथियों ने भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई पर हमला किया था।

 

उस आतंकी हमले में जहां एक ओर सैंकड़ों पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ-साथ आम लोग भी शहीद हुए थे, भारतीय सेना ने आतंकवादी कसाब को जिन्दा पकड़ा था तथा अन्य आतंकवादी मुठभेड़ में मार गिराए थे।

 

आतंकी हमले में शहीद हुए पुलिस, सेना एवं आम नागरिकों को श्रद्धांजलि 25 नवम्बर को प्रात: 9 बजे शहीर स्मारक स्वतंत्रता सेनानी हॉल में दी जाएगी, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर गुरूग्राम के पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार उपस्थित रहेंगे। इनके साथ-साथ आतंकियों से लोहा लेते हुए सीमा पर शहीद हुए सैनिकों के परिवारों एवं शहर के सभी गणमान्य व्यक्तियों को भी आमंत्रित किया गया है। सभी उपस्थित व्यक्ति शहीद स्मारक पर शहीदों को अपने श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे।

You cannot copy content of this page