नोट बदलने के नाम पर आर्थिक आपातकाल : आफताब

Font Size

इंदिरा गांधी की 99 जयंती पर मेवात में ब्लड डोनेशन कैंप 

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने दी  श्रद्धांजलि

यूनु19-nov-24-aस अलवी
मेवात : देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 99 जयंती के अवसर पर कांग्रेस पार्टी मेवात की ओर से ब्लड डोनेशन और श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया इस मौके पर कांग्रेस पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व परिवहन मंत्री आफताब अहमद बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे इस मौके पर करीब 200 लोगों ने ब्लड डोनेशन कर एक रिकॉर्ड कायम किया।

 

इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष एवम पूर्व परिवहन मंत्री आफताब अहमद ने भी ब्लड डोनेशन कर एक अच्छे से बात की। और मंत्री आफताब अहमद ने इंदिरा गाँधी के लिए आयोजित श्रद्धांजलि समारोह के बाद पत्रकारों को बातचीत करते हुए भाजपा सरकार द्वारा नोट बदलने के नाम पर देश में आर्थिक आपातकाल जैसी स्थिति पैदा करने का आरोप लगाया है।

19-nov-25-a

उन्होंने कहा चुनाव से पहले जो भाजपा ने देश की जनता से विदेशों में जमा कालेधन को लाने का वादा किया था और गरीब लोगो के 15 लाख रुपए लोगों के खातों में जमा करने की बात कही थी आज उसे भूलकर वह देश के गरीब किसान बेसहारा लोगों के घरों में काला धन ढूंढ रही है। भाजपा के इस जल्दबाजी में और बिना तैयारी के लिए गए फैसले से पूरी जनता परेशान है किसानों को खाद बीज के लिए पैसे नहीं मिल रहे हैं लोग अपने पैसे बदलवाने के लिए रातभर लाइनों में लगे रहते हैं सरकार का नोट बंदी के फैसले अभी 10 दिन ही गुजरे हैं लेकिन इन 10 दिनों में सरकार को अपने 21 बार फैसले बदलने पर मजबूर होना पड़ा है .

 

इससे जाहिर होता है कि भाजपा सरकार ने बिना किसी तैयारी के नोट बनने का फैसला लिया। उन्होंने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि आजादी से पहले जो पार्टी आ सकता में बैठी है वह दूसरे लोगों के लिए उनके उनका इशारा अंग्रेजों की ओर करते हुए कहा इसका प्रयोग करती थी लेकिन आज इस भाजपा पार्टी को देश की पहली महिला शहीद प्रधानमंत्री रही इंदिरा गांधी जैसे शख्सियत को याद करने का समय भी नहीं है इस से बढ़ती देश के लिए और दुर्भाग्य की बात क्या हो सकती है।
हरियाणा कांग्रेस उपाध्यक्ष आफ़ताब अहमद ने कहा कि स्वर्गीय गांधी जी का ही कमाल था कि बैंकों का राष्ट्रीयकरण, राजा-रजवाड़ों के प्रिवीपर्स की समाप्ति, पाकिस्तान को युद्ध में पराजित कर बांग्लादेश का उदय, हरित क्रांति, महिला सशक्तिकरण, अंतरिक्ष, परमाणु विज्ञान, कंप्यूटर विज्ञान, कोयला उद्योग का राष्ट्रीयकरण जैसी उपलब्धियां भारत ने हासिल की हैं। भाजपा पर स्वर्गीय इंदिरा जी की अनेदखी का आरोप लगाते मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि सरकार हमारी भारत रत्न स्वर्गीय पूर्व प्रधानमंत्री की शहादत को नजरअंदाज कर रही है, जिन्होने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया।
उन्होने कहा कि मोदी सरकार ने चुनाव से पहले विदेशों से काला धन लाने का वादा किया था लेकिन आज भाजपा सरकार देश के मजदूर किसान और आम आदमी के घर में काला धन ढूंढ रही है।आज देश का आम आदमी रात भर बैंक और एटीएम की लाइनों मे लगी हुई है। किसान की बिजाई हो या आम आदमी का रोज़गार हो सब कुछ लाइनों में लगने के कारण बंद हो गया है।
इस दौरान पूर्व मंत्री आफ़ताब अहमद ने 19 नवंबर 1857 की जंगे आजादी में मेवात में शहीद हुए हजारों शहीदों को भी खिराजे अकीदत पेश करते हुए कहा देश की आजादी में मेवात के योगदान को सदियों तक भुलाया नहीं जा सकता।अतीत से लेकर वर्तमान तक मेवात का इतिहास गौरवशाली रहा है।
पूर्व मंत्री आफताब अहमद ने भाजपा की प्रदेश सरकार पर मेवात से भेदभाव का आरोप लगाया कि सरकार रैपिड एक्शन फॉर्स सेण्टर तो मेवात में बेवजह खोलना चाहती है लेकिन नौकरियों के लिए भर्ती केंद्र नहीं खोलना चाहती। ना ही कोई मेवात के विकास के लिए जनयोजना शुरू करना चाह रही है।जबकि मेवात देश में अपने भाई चारे के लिए जाना जाता है।

 
इस मौके पर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के नेता महताब अहमद, वसीम अकरम, डॉ साहिल खेड़ा, शाहिद हुसैन,नईम इकबाल,अख्तर चंदेनी,ऐडवोकेट ताहीर,ड़ा सहाबुददीन सालाहेड़ी,राजू पार्षद, वहीद सलंबा, हमीदा सलमबा, चौ स्पात मेवली,उमर मोहम्मद निजामपुर,अब्बास बावला,रमजान सबरस, धोना रोजका मेव, फारूक बड़ेलाकी, आसू रेवासन,मकसुद सिकरावा, मुबीन तेड, मुरली, शमीम पूर्व पार्षद,शेर सिंह सरपंच उदाका, चौ धर्मेंद्र इंड़री,उस्मान सतपुतियाका,मदन तंवर ,बददल जयपुर, भगत सिंह खेड़ा खलिलपुर, इम्तियाज मालब, अजहरुद्दीन सबरस,जीतू किरा, करतार आटा, इकबाल,मुमताज कंवर, तौफीक मेवली,इरफान,वाइस चेयरमैन अरशद टांई, अकरम मालब, रोहित राइसिका,इकलास इक्का, अनवर,सगीर, अकबर,शमशाद, मुजाहिद, शोयब कुरैशी, शाबीर, आसिफ,शौकत अली कुरैशी, सहित हजारो की संख्या मे लोग मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page