सरकारी योजनाओं की जानकारी के लिए डालसा का शिविर

Font Size

यूनुस अलवी

19-nov-23-aमेवात : समय के साथ साथ बहुत से बदलाव आते रहते है जिसका लोगो को सदपयोग करना चाहिए। वहीं सरकारी योजनाओं कि प्रयाप्त जानकारी ने होने कि वजह से लाखों लोग उन सुविधाओं का फायदा उठाने से वंचित रह जाते हैं। ये विचार डालसा के सचिव एवं मेवात के चीफ जुडिशल मजिस्ट्रेट नरेंद्र सिंह ने शनिवार को मेवात जिला के गांव अडबर में सामाजिक संस्था सहगल फाउंडेशन और डालसा मेवात की ओर से आयोजित जागरूकता अभियान शिविर में बतौर मुख्य अतिथि लोगों को सम्बोधित करते हुऐ व्यक्त किये।

शिविर में मेवात के अधिकतर विभाग उनकी ओर से सरकार द्वारा आम जनता के लिये चलाई जा रही योजनाओं की लोगो को स्टाल लगाकर विस्तार से जानकारी दी।
प्रोग्राम में अनाथ व बेसहारे और लेबर विभाग के अधिकारियों ने मजदूर कल्याण के फार्म भरवाये, चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम ने अपनी हेल्पलाइन की जानकारी दी, समाज कल्याण विभाग के अधिकारियो ने अपने विभाग की जानकारी दी और फार्म के लिए स्टाल भी लगवाई, जब प्रोग्राम लगभग 1600 लोगो ने हिस्सा लिया, जिसमे लगभग 650 महिलाए थी, मजदूरो के 700 फार्म भी भर गए, बुजुर्ग, विधवा, फोस्टर केअर व् अन्य योजनाओं के 100 फार्म भी भरे व् 14 शिकायत भी आई ।
इस प्रोग्राम में मुख्य अतिथि  नरेंद्र सिंह चीफ जुडिशल मजिस्ट्रेट रहे और अन्य विभाग समाज कल्याण विभाग, आबिद हुसैन जिला बाल सुरक्षा अधिकारी,महिला सुरक्षा अधिकारी मधु जैन, चिल्डहेल्प लाइन से और मो आरिफ़ टाई जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण नूह,व् आयोजक सहगल फाउंडेशन से सीईओ अजय पाण्ड्य, नवनीत नरवाल, खंड संयोजक सगीर व् ग्राम पंचायत अड़बर के सरपंच सनाउल्लाह और अन्य हजारो ग्रामीण मौजूद थे ।

You cannot copy content of this page