शो जम्पिंग नोविस मुकाबले में बीएसएफ़ के सिपाही विक्रम सिंह को स्वर्ण पदक

Font Size

बीएसएफ़ के सिपाही विक्रम सिंह की घोड़ी चकोरी ने सबको छकाया

बीएसएफ़ के हवलदार कश्मीर सिह अपने घोड़े गोल्डन गलौरी के साथ द्वितीय रहे

असम राइफल के हवलदार लखबीर सिंह और राजस्थान पुलिस के सिपाही मुकेश कुमार तृतीय स्थान पर रहे

महिला वर्ग में हरियाणा पुलिस की सिपाही रितू और उसके घोड़े केलीबर ने प्रथम स्थान पर कब्ज़ा जमाया

भौंडसी/गुरुग्राम :  हरियाणा के भोंडसी प्रशिक्षण केंद्र में आयोजित 38वीं अखिल भारतीय पुलिस घुड़सवारी प्रतियोगिता एवं घुड़सवार पुलिस ड्यूटी मीट के चौथे दिन हुई स्पर्धाओं के अवसर पर हरियाणा के पूर्व पुलिस महानिदेशक रंजीव दलाल ने मुख्य अतिथि के रूप में घुड़सवार खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाया। उन्होंने विजताओं को पदक पहनाए और ट्रॉफियां भी प्रदान की।

आज जम्पिंग शो की दो स्पर्धाएं संपन्न हुई. इनमें शो जम्पिंग नोविस मुकाबले में सीमा सुरक्षा बल के सिपाही विक्रम सिंह ने अपनी घोड़ी चकौरी के साथ प्रथम, सीमा सुरक्षा बल के ही हवलदार कश्मीर सिह ने अपने घोड़े गोल्डन गलौरी के साथ द्वितीय जबकि असम राइफल के हवलदार लखबीर सिंह ने घोड़े हरक्युलिस और राजस्थान पुलिस के सिपाही मुकेश कुमार ने अपने घोड़े कोस्टोमोटो के साथ संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस स्पर्धा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले बीएसफ के विक्रम सिंह को सिरोही चैंलेंज ट्राफी भी प्रदान की गई।

प्रशिक्षणाधीन पुलिसकर्मियों के लिए जम्पिंग शो प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक बीएसएफ के सिपाही विक्रम सिंह और उसकी घोड़ी चकौरी, रजत पदक भारत तिब्बत सीमा पुलिस के सिपाही विकास कुमार उसके घोड़े ब्लैक बेरी और कांस्य पदक पंजाब पुलिस के सिपाही सुखपाल सिंह और उसके घोड़े मस्ताना के नाम रहा।

इसी स्पर्धा के महिला वर्ग में प्रथम स्थान हरियाणा पुलिस की सिपाही रितू और उसके घोड़े केलीबर ने, द्वितीय स्थान मध्यप्रदेश पुलिस की प्रगति पाठक ओैर उसके घोड़े केलीयोपात्रा ने हासिल किया। इस स्पर्धा में ठाकुर चमन सिंह ट्रॉफी बीएसएफ के सिपाही विक्रम सिंह के नाम रही।

मुख्य अतिथि हरियाणा के पूर्व पुलिस महानिदेशक रंजीव दलाल ने पहले संपन्न हुई स्पर्धाओं में शो जम्पिंग ओपन सिक्स बार के लिए अलवर ट्रॉफी राजस्थान पुलिस के सिपाही भागचंद और शो जम्पिंग प्रीमीलनरी फॉल्ट एण्ड आउट के लिए जयपुर चैलेंज ट्रॉफी पश्चिम बंगाल पुलिस के निरीक्षक सोमनाथ भट्टाचार्य को और पुलिस हॉर्स टेस्ट में विजेता रहे भारत तिब्बत सीमा पुलिस के हवलदार सर्वेश सिंह को के एस राठौर मेमोरियल ट्रॉफी प्रदान किया .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: