प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 को छात्रों से ‘परीक्षा पे चर्चा’ करेंगे

Font Size

चंडीगढ़,13 जनवरी :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 20 जनवरी, 2020 को कक्षा 9 से ऊपर की कक्षाओं के स्कूली विद्यार्थियों को ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के दौरान संबोधित करेंगे। गत वर्ष भी पीएम के साथ बच्चों के बातचीत का यह आयोजन परीक्षा से पूर्व किया गया था.

बताया जाता है कि प्रधानमंत्री का यह संबोधन डीडी नेशनल, डीडी न्यूज, डीडी इंडिया तथा रेडियो चैनलों, पीएमओ व एमएचआरडी की वैबसाइट,  एजूसेट पर लाइव प्रसारण करने के अलावा दूरदर्शन, फेसबुक, माईगोवडॉटइन एवं एमएचआरडी के यू-ट्यूब चैनल व स्वयंप्रभा चैनल पर सीधा प्रसारित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि उत्कर्ष सोसायटी के प्रशासनिक अधिकारी-कम-सचिव ने राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारी व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सभी प्राइवेट तथा सरकारी हाई स्कूल व सीनीयर सैकेंडरी स्कूलों में जनरेटर या इनवर्टर के माध्यम से बिजली की सप्लाई निर्बाध रूप से हो ताकि स्कूली विद्यार्थी प्रधानमंत्री का संबोधन सुन सकें।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि निर्देशों में यह भी कहा गया है कि आईसीटी लैब में वैबकास्टिंग के द्वारा भी  विद्यार्थियों को लाइव प्रसारण सुनवाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: