राष्ट्रीय युवा दिवस पर गुरुग्राम में मैराथन दौड़, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने कहा देश बनेगा स्पोर्टिंग नेशन

Font Size

गुरुग्राम। राष्ट्रीय युवा दिवस पर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने मैराथन दौड़ को हरी झंडी दिखाई। इसका आरम्भ गुरुग्राम के सेक्टर 38 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम से किया गया। आज की मैराथन का थीम रन फ़ॉर यूथ, यूथ फ़ॉर नेशन था। इसमें गुरुग्राम के 10 हजार से ज्यादा युवाओं ने भाग लिया।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत में कहा कि स्वामी विवेकानंद की जयंती पर आयोजित किए जा रहे राष्ट्रीय युवा दिवस पर इस मैराथन दौड़ का आयोजन युवाओं में राष्ट्रीयता की भावना को जागृत करने के लिए किया गया है। साथ ही खेल और स्वास्थ्य के प्रति लोगों को सजग करना भी इसका उद्देश्य है।

उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि अगले 10 वर्ष में भारत को स्पोर्टिंग नेशन बनाया जाय। इसमें दौड़ का अपना महत्व है। उन्होंने कहा कि दुनिया में हरियाणा प्रान्त जितने छोटे छोटे देश भी ओलंपिक में 32- 32 मेडल जीतकर खेलों में अपना नाम कर रहे हैं जबकि 5 साल पहले वे खेलों में कहीं नहीं दिखाई देते थे।राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि मैराथन दौड़ के माध्यम से युवाओं को खेलों की ओर उन्मुख कर अब भारत को भी अगले 10 वर्ष में स्पोर्टिंग नेशन बनाने की कोशिश की जा रही है।
आज के इस खास आयोजन में पतंजलि योग समिति का भी सहयोग रहा। गुरुग्राम के आर बी एस एम पब्लिक स्कूल के बच्चों ने योग मुद्राओं पर आधारित सांस्कृतिक प्रस्तुति दी।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री के साथ गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद, भाजपा नेता मनीष यादव, जिला परिषद के उपाध्यक्ष संजीव यादव, जिला भाजपा के महामंत्री मनोज शर्मा, हरियाणा राज्य कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य प्रोफेसर हंसराज यादव, पार्षद अश्विनी शर्मा, पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकिल, उपायुक्त अमित खत्री, जीएमसीबीएल की मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोनल गोयल, एसडीएम जितेंद्र कुमार, नगराधीश मनीषा शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी इंदु बोकन, ताऊ देवी लाल स्टेडियम के मैनेजर सुखबीर सिंह, जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी राज यादव सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page