लायन्स क्लब गुरुग्राम सिटी ने स्कूली बच्चों को बांटे क्लॉथ बैग, “से नो टू पॉलिथीन” का दिया संदेश

Font Size

गुरुग्राम । लायंस क्लब गुरुग्राम सिटी का “सेव मदर अर्थ से नो टू पॉलिथीन “-प्रोजेक्ट के तहत लोगों को जागरूक करने का अभियान लगातार जारी है। इस कार्यक्रम के तहत बुधवार को लायंस क्लब गुरुग्राम सिटी की ओर से रेड क्रॉस सोसाइटी में प्रशिक्षण ले रहे कई स्कूलों के सैकड़ों बच्चों को क्लॉथ बैग वितरित किए गए । साथ ही उन्हें पॉलिथीन के उपयोग से होने वाले नुकसान की जानकारी भी दी गई। प्रोजेक्ट के चेयरमैन लायन डीएवी तनेजा ने सभी स्कूली बच्चों को पर्यावरण संरक्षण के लिए काम करने को प्रेरित भी किया।

लायन्स क्लब गुरुग्राम सिटी ने स्कूली बच्चों को बांटे क्लॉथ बैग, "से नो टू पॉलिथीन" का दिया संदेश 2

लायन तनेजा ने रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव को 100 क्लॉथ बैग दिए और “से नो टू प्लास्टिक” अभियान में जिला के अधिकतर लोगों को शामिल करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण हम सबका कर्तव्य है और इसमें सरकारी व गैर सरकारी सभी संगठनों व संस्थाओं को मिलकर काम करना होगा। लायन तनेजा ने रेडक्रोस सोसायटी गुरुग्राम के सचिव से भी इस दिशा में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रति वर्ष लगातार दिल्ली एन सी आर के सभी सभी शहरों में प्रदूषण स्तर बढ़ता जा रहा है। इससे बचने के लिए हमें पौधा रोपण को मुख्य हथियार बनाना होगा जबकि प्लास्टिक के उपयोग के प्रति लोगों को आगाह करना होगा। गुरुग्राम शहर की आबादी लगातार बढ़ती जा रही है और पॉलिथीन के उपयोग पर सरकारी प्रतिबंध लगने के बावजूद लोग आज भी इससे स्वयं को अलग नहीं कर रहे हैं।

उनका कहना था कि लोगों में जागरूकता का अभाव है। उन्हें यह समझने की जरूरत है कि पॉलिथीन के उपयोग से हम अपने लिए कितनी खतरनाक स्थिति उत्पन्न कर रहे हैं। सबकी भागीदारी से ही अपने शहर को पॉलिथीन मुक्त बना सकते हैं।

इस अवसर पर लायन्स पब्लिक स्कूल सेक्टर 10 ए गुरुग्राम के मैनेजर राजीव कुमार भी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page