शिवसेना को समर्थन पर फैसला करने के लिए कांग्रेस की बैठक जारी

Font Size

नयी दिल्ली। महाराष्ट्र में सोमवार को सुबह से कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक जारी है जो इस विषय पर फैसला करेगी कि राज्य में सरकार गठन के लिए शिवसेना को समर्थन देना है या नहीं।

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के शीर्ष नेता पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी की अध्यक्षता में बुलाई गई कार्य समिति की अहम बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं।

किसी विषय पर निर्णय लेने के लिहाज से सीडब्ल्यूसी कांग्रेस का शीर्ष निकाय है।

राज्य में सरकार बनाने के लिए शिवसेना को राज्यपाल द्वारा आमंत्रित किए जाने के बाद से सरकार गठन में कांग्रेस की भागीदारी को लेकर रविवार से ही गहन चर्चा शुरू हो गई थी।

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने सोमवार को कहा कि अगर भाजपा महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री का पद साझा करने के अपने वादे को पूरा करने की इच्छुक नहीं हैं तो गठबंधन जारी रखने का कोई तुक नहीं है।

विपक्षी पार्टियों से संपर्क साध रहे राउत ने कहा कि कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) को महाराष्ट्र के हित में ‘साझा न्यूनतम कार्यक्रम’ लाने के लिए अपने आंतरिक मतभेद भुला देने चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल शिवसेना के एकमात्र मंत्री अरविंद सावंत ने सोमवार को केंद्र की राजग सरकार से अलग होने की घोषणा कर दी।

You cannot copy content of this page