क्षेत्र के बच्चों के सर्वांगीण विकास का मुद्दा पिछले पांच वर्षों में पूरी तरह गौण रहा : मोहित ग्रोवर

Font Size

गुरुग्राम । गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय प्रत्याशी मोहित ग्रोवर ने कहा है कि क्षेत्र के बच्चों के सर्वांगीण विकास का मुद्दा पिछले पांच वर्षों में पूरी तरह गौण रहा। यही कारण है कि यहां के स्कूलों व कॉलेजों में खेल की बेसिक सुविधाएं भी मुहैया नहीं कराई गई । स्टेडियम पर कुछ लोगों का वर्चस्व है जिससे आम बच्चों को इस सुविधा से वंचित किया जाता है। खेल में भी भाई भतीजावाद चल रहा है जिसे खत्म करना जरूरी है। खेल के क्षेत्र में शहर के छात्र व छात्राओं को प्रोत्साहित करने की दिशा में खास पहल करने की जरूरत है।

श्री ग्रोवर आज जिला जूडो एसोसिएशन गुरुग्राम की ओर से आयोजित जूडो चैंपियनशिप में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। शहर के धनवापुर स्थित अजीत स्टेडियम में आयोजित इस चैंपियनशिप में प्रतिभागी के रूप में गुरुग्राम जिला के हजारों बच्चे शामिल हुए। इस अवसर पर युवा समाजसेवी ने कहा कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं है लेकिन इसे उभारने के लिए आज सभी प्रकार की आधुनिक तकनीक व सुविधाएं चाहिए जबकु अच्छे प्रशिक्षक भी। उन्होंने यह कहते हुए चिंता व्यक्त की की गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र के सरकारी स्कूलों में खेल की सुविधा नहीं है। कई स्कूलों में तो खेल का मैदान भी नहीं है जबकि अच्छे खेल प्रशिक्षक की भी कमी है। सब कुछ काम चलाऊ है। घोषणाएं होती रहीं अमल नहीं हुआ। कालेज की भी यही स्थिति है। युवा खिलाड़ियों को अनुकूल वातावरण और आधुनिक सुविधाएं चाहिए। व्यवस्था में बड़ी खामियां हैं इसे दुरुस्त करना जनप्रतिनिधि की जिम्मेदारी है जो पिछले वर्षों में नहीं निभाई गयी।
युवा समाजसेवी ने इस अवसर पर चैंपियनशिप में अव्वल आये कई प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया और भविष्य के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने आने वाले समय में खेल के क्षेत्र में प्रोत्साहन के लिए विशेष योजनाएं लागू करने पर बल दिया।
इससे पूर्व श्री ग्रोवर ने 4 आठ मरला स्थित बंगाली समाज कीओर से आयोजित दुर्गापूजा उत्सव में भाग लिया। बंगाली समाज को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के विकास में इस समाज का बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने दुनिया को बताया कि हर सेवा ही नारायण की सेवा है। और मेरा जीवन भी उन्हीं की सीख से प्रभावित है। उन्होंने कहा कि समाज सेवा के लिए जो निर्णय उन्होंने लिया है उसमें सभी का साथ चाहिए। श्री ग्रोवर ने विधनसभा चुनाव में सभी से समर्थन मांगा और बंगाली समाज के हजारों लोगों ने उन्हें आश्वस्त किया। समाज की ओर से श्री ग्रोवर का जोरदार स्वागत किया गया।
आज की चुनावी यात्रा में मोहित ग्रोवर ने भीमगढ़ खेड़ी, राजेन्द्र पार्क और लक्ष्मण विहार में भी नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया। इन्हें सुनने हजारों की संख्या में लोग पहुंचे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: