4 राज्यों में 48 लोगों की मौत, जनजीवन प्रभावित

Font Size

नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में बारिश ने एकबार फिर से कहर बरपाया है। बारिश से संबंधित घटनाओं में अब तक करीब 48 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा लोग उत्तर प्रदेश में मारे गए जबकि बिहार में लगातार बारिश से राज्य की राजधानी पटना की सड़कों और अन्य इलाकों में जलभराव हो गया और कम से कम दो मंत्रियों के घर पानी में घिर गए।

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार से अब तक 35 लोगों की जान जा चुकी है। राज्य सरकार ने कहा कि 25 लोगों की मौत शनिवार को हुई, वहीं 10 लोगों की शुक्रवार को जान चली गई थी। मौसम विभाग ने रविवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। सरकार की तरफ से जारी बयान के अनुसार बारिश के कारण घर गिरने, पेड़ गिरने और सांप के काटने के चलते लोगों की मौत हुई।

उत्तराखंड में अधिकारियों ने बताया कि हिमालयी तीर्थस्थल हेमकुंड साहिब जा रहे पंजाब के छह तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जब टिहरी जिले में एक बड़ी चट्टान उनके वाहन पर गिर गई। भारी बारिश के चलते हुए भूस्खलन की वजह से यह चट्टान गिरी। इसके अलावा राजस्थान और मध्य प्रदेश से तीन-तीन लोगों की मौत की खबरें आईं जबकि जम्मू-कश्मीर में भी एक व्यक्ति की मौत हुई। पटना जिला प्रशासन ने मंगलवार तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है।

You cannot copy content of this page