मोहित ग्रोवर के निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में हजारों लोग हुए लाभान्वित

Font Size

जरुरतमंदों की सेवा में निस्वार्थ भाव से समर्पित हैं मोहित मदनलाल ग्रोवर

स्वास्थ्य जागरुकता के लिए गठित की है टीम

बेहतर स्तर की स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए स्वयं भी तैयार कर रहे हैं रिपोर्ट

गुरुग्राम। सामाजिक दायित्वों का निर्वाह करते हुए युवा समाजसेवी मोहित मदनलाल ग्रोवर जरुरतमंद लोगों की सेवा में निस्वार्थ भाव से समर्पित हैं। श्री ग्रोवर लगातार शहर के विभिन्न क्षेत्रों में निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन कर शहर के लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर रहे हैं। स्वास्थ्य जांच शिविर के माध्यम से हजारों लोगों ने न केवल स्वास्थ्य लाभ लिया, अपितु रोगियों को चिकित्सकों द्वारा बीमारियों से बचाव के लिए परामर्श भी दिए गए।

इसी क्रम में बुधवार को स्वास्थ्य जागरुकता को लेकर मोहित मदनलाल ग्रोवर द्वारा एक टीम का गठन किया गया है जिसमें उन्हें शहर वासियों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कराने और निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविरों के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोगों तक सुविधाएं पहुंचाने के निर्देश जारी किए गए हैं। श्री ग्रोवर का कहना है कि शहर के लोगों के स्वास्थ्य को लेकर एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार कराया जा रहा है ताकि शहर वासियों को एक बेहतर स्तर की स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जा सके।

हजारों जरुरतमंद लोग अब तक स्वास्थ्य लाभ ले चुके हैं। समाजसेवी मोहित मदनलाल ग्रोवर द्वारा आयोजित निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविरों के माध्यम से हजारों लोगों ने अब तक स्वास्थ्य शिविरों का लाभ उठाया है। उन्होंने न्यू रेलवे रोड स्थित कार्यालय में मेदांता द मेडिसिटी अस्पताल के सहयोग से प्रथम निशुल्क जांच शिविर का आयोजन कराया। इसमें 19 मैमोग्राफी, 48 एक्सरे, 300 बीपी व शुगर एवं 130 लोगों की ईसीजी जांच कराई गई थी। द्वितीय शिविर राजेंद्रा पार्क क्षेत्र में आयोजित कराया गया था जिसमें 39 एक्सरे, 170 ईसीजी, व 450 बीपी एवं शुगर के रोगियों ने जांच कराई। प्रताप नगर स्थित कार्यालय में रोटरी क्लब के सहयोग से आयोजित शिविर में 150 से अधिक रोगियों ने स्वास्थ्य लाभ उठाया। इसी प्रकार शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सेंटर फॉर साईट के सहयोग से निशुल्क नेत्र जांच शिविरों का आयोजन किया गया, जिसमें चोटी पंचायत आयोजित शिविर में 670, अशोक विहार में 530, राजीव नगर में 490 व राजेंद्रा पार्क में आयोजित शिविर में 430 रोगियों ने निःशुल्क नेत्र जांच करवाई। श्री ग्रोवर द्वारा आयोजित इस शिविर में नेत्र जांच के साथ साथ निशुल्क दवाईयां भी उपलब्ध कराई गई।

क्या कहना है समाजसेवी मोहित मदनलाल ग्रोवर का ?

श्री ग्रोवर का कहना है कि एक जनसेवक का कर्तव्य है कि वह जरुरतमंद लोगों को समुचित सुविधाएं उपलब्ध कराए। किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न होने दे। समय-समय पर ऐसे नि: शुल्क चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जाता रहना चाहिए, ताकि जरूरतमंद लोगों को भी उनकी बीमारी के बारे में सही जानकारी हासिल हो सकें और उनका उपचार भी किया जा सकें। मेरा प्रयास है कि जनता तक अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाई जा सकें, ताकि आमजन को लाभ मिल सकें। उन्होंने कहा कि सामर्थ्यवान लोगों को जरुरमंदों की सहायता करनी चाहिए।

You cannot copy content of this page