मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस पर उनकी याद में 29 को जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता

Font Size
गुरुग्राम। हाॅकी के जादूगर माने जाने वाले मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस पर उनकी याद में 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर गुरूग्राम के सैक्टर-38 स्थित ताउ देवी लाल स्टेडियम में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में प्रातः 7ः30 बजे दौड़ का आयोजन किया जाएगा जो स्टेडियम से शुरू होकर बख्तावर चैंक होते हुए वापिस स्टेडियम पहुंचेगी। इसी दिन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ‘फिट इंडिया मूवमेंट‘ की शुरूआत इंदिरा गांधी स्टेडियम दिल्ली से करेंगे जिसका सीधा प्रसारण प्रातः 10 बजे से 11 बजे तक दिखाया जाएगा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री सभी देशवासियों को फिटनेस प्लेज अर्थात् फिटनेस शपथ भी दिलाएंगे।
इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि राष्ट्रीय खेल दिवस पर फिट इंडिया मूवमेंट की शुरूआत और प्रधानमंत्री द्वारा फिटनेस शपथ दिलाने के कार्यक्रम का दूरदर्शन द्वारा प्रातः 10 बजे से लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ताउ देवीलाल स्टेडियम में आयोजित किए जा रहे जिला स्तरीय कार्यक्रम में सभी खिलाड़ियों व दर्शकों को यह लाइव टेलीकास्ट दिखाया जाएगा और शपथ दिलाई जाएगी। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण उप मंडल मुख्यालयों, तहसील, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालयों में भी लोगों को दिखाने की व्यवस्था की जाएगी। यही नही, ग्राम पंचायतों से भी कहा गया है कि वे भी अपने अपने गांव में लोगों को फिट इंडिया मूवमेंट लांच का सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर देखने के लिए प्रेरित करें। इसी प्रकार, सभी स्कूलो और महाविद्यालयों, आईटीआई, पाॅलीटैक्नीक काॅलेज, यूनिवर्सिटी आदि शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों तथा एनएसएस वालंटियरों को दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा और शपथ दिलाई जाएगी।
उन्होंने बताया कि जिला आयुष अधिकारी डा. मंजू बांगड़ तथा सिविल सर्जन डा. जे एस पूनिया द्वारा वैलनेस सैंटरों , प्राथमिक चिकित्सा केन्द्रो तथा अस्पतालों में यह प्रसारण दिखाया जाएगा तथा फिटनेस शपथ दिलाई जाएगी। इसी प्रकार, पुलिस थानों तथा पुलिस लाइन में भी पुलिस अधिकारियों द्वारा इस प्रकार के आयोजन किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि शाम को नेहरू स्टेडियम में लड़को व लड़कियों का हाॅकी मैच होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: