सीएम मनोहर लाल ने फरीदाबाद में 400 करोड़ की लागत वाले विज्ञान भवन की आधारशिला रखी

Font Size

चंडीगढ़, 28 अगस्त । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज फरीदाबाद के सेक्टर-78  में  8.5 एकड़ भूमि में  400 करोड़ रुपये की लागत से बनाये जाने वाले विज्ञान भवन की आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि इस विज्ञान भवन के बनने से  देश प्रदेश के लोग यहां कॉन्फ्रेंस के लिए आएंगे और यहां का और अधिक आर्थिक विकास होगा।
उन्होंने यह बात आज तिगांव विधानसभा में जन आर्शीवाद यात्रा के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान सीएम विंडो खोली जिस पर लोगों की लगभग 6 लाख 30 हजार शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें से 5 लाख 80 हज़ार शिकायतों का निपटारा कर दिया गया।
उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने गरीबों के लिए बहुत कल्याणकारी योजनाओं को चलाया है। इसके अलावा, गरीबों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए कई विकास योजनाओं को लागू किया है जिसके तहत गरीबों के घर में गैस सिलेंडर पहुंचाना, 5 लाख रुपये तक का चिकित्सा इलाज के अलावा अन्य कई मंच सरकार ने खोले हैं ताकि लोगों का जीवन सुलभ हो सके।
उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में छोटे-बड़े बहुत से उद्योग हैं इन उद्योगों की समस्याओं को समाप्त करने का काम वर्तमान राज्य सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान 50000 नए उद्योग खोले गए हैं जिनमें लगभग 6 लाख लोगों को रोजगार प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पारदर्शी तरीके से सरकार को चलाया है और मेरिट के आधार पर नौकरियां देने का काम किया है। इसके अलावा,  सरकार ने लोगों को सरल तरीके से सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए ई दिशा केंद्र, सरल केंद्र, अंतोदय केंद्र खोले हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगारपरक बनाने के लिए देश का पहला कौशल विकास विश्वविद्यालय हरियाणा के पलवल में खोला गया है
इससे पहले, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक सुभाष बराला ने कहा कि आज  जनता विश्लेषक की भूमिका में है और सरकार के कामकाज के अंतर को वह देख रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पारदर्शी और निष्पक्ष भाव से विकास के कार्य करवाए हैं मेरिट के आधार पर नौकरियां दी हैं । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने परिवारवाद की भावना को खत्म कर दिया है और उनका पूरा परिवार हरियाणा की ढाई करोड जनता है।
उन्होंने कहा कि भाजपा के कामकाज की वजह से पिछले निगम चुनाव और जींद के उप चुनाव ने कांग्रेस के लोगों को आईना दिखाने का काम किया है। इसके अलावा, देश के यशस्वी प्रधानमंत्री ने जम्मू एवं कश्मीर में अनुच्छेद 370 को उखाड़ फेंकने का काम किया है।
इस मौके पर केंद्रीय मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर, सांसद संजय भाटिया, विधायक सीमा त्रिखा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: