सात दिवसीय जापान दौरे पर रवाना हुआ मारुति उद्योग कामगार यूनियन प्रतिनिधिमंडल

Font Size

मारुति सुजुकी के प्रबंधन प्रमुख से करेंगे मुलाकात

जापान के जन प्रतिनिधियों से भी होगी बातचीत

सुजुकी श्रमिक यूनियन के पदाधिकारियों से भी विचार विमर्श करेंगे

गुरुग्राम। देश की प्रमुख कार निर्माता कम्पनी मारुति सुजुकी गुरुग्राम यूनिट के श्रमिको के संगठन, मारुति उद्योग कामगार यूनियन का प्रतिनिधि मंडल शनिवार को जापान दौरे के लिए रवाना हुआ। जापान के 7 दिवसीय दौरे में यूनियन प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात प्रबंधन प्रमुख से साथ ही कई अन्य महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में भी शामिल होना निर्धारित है।

बताया जाता है कि इस दौरान प्रतिनिधिमंडल सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन के चेयरमैन ओसामा सुजुकी से मुलाकात करेंगे। इसके बाद सुजुकी श्रमिक यूनियन के पदाधिकारियों से भी विचार विमर्श होगा। साथ ही प्रबन्धन व निर्माण सम्बन्धी अन्य आवश्यक तकनीकी व प्रोफेशनल गतिविधियों की बारीकी भी सीखेंगे।

इसके अलावा मारुति यूनियन के प्रतिनिधि जापान के जनप्रतिनिधियों से भी मुलाकात कर वहां के विकास कार्यों के तैर तरीके भी सीखेंगे। वहां प्रशासनिक अधिकारी, राजनीतिज्ञ, विधायक व सांसद कैसे काम करते हैं यह भी जानेंगे। उनका समन्वय आपस में कैसे होता है कि वहां ट्रैफिक जाम नहीं होता, वहां धूल नहीं उड़ती, वहां बारिस के बाद पानी जमा नहीं होता, वहां सरकारी स्कूल का लेवल ऊपर कैसे है। इबके अलावा वहां चिकित्सा प्रणाली नम्बर-1 कैसे है, वहां सड़कें क्यों नहीं टूटती, वहां कचरा प्रबंधन कैसे है, सुव्यवस्था कैसे है आदि-आदि..ताकि आने के बाद गुरुग्राम में भी उसी तर्ज पर विकास कार्य कराए जा सकें।
प्रतिनिधिममण्डल में यूनियन के मुख्य सरंक्षक कुलदीप सिंह, प्रधान राजेश कुमार, महासचिव कुलदीप जांघू, उपप्रधान नरेश मोर, सहसचिव ईश्वर दयाल सिंह, कोषाध्यक्ष जगतार सिंह, धर्मपाल, राजकुमार, जोगिंदर, बिजेन्द्र, नवीन कुमार, सतीश सैनी, रामनिवास, रामबीर सिंह, प्रवेश यादव, वरुण कुमार, विनोद यादव, टोनी राम शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: