पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी नेता सुषमा स्वराज का दोपहर 3 बजे होगा अंतिम संस्कार

Font Size

नई दिल्ली। पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज नहीं रहीं उनकी हालत नाजुक होने पर उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि स्वराज को रात 10 बजकर 20 मिनट पर अस्पताल लाया गया और उन्हें सीधे आपातकालीन वॉर्ड में ले जाया गया था।

सुषमा स्वराज जी के अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर बीजेपी मुख्यालय पर दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक रखा जाएगा जहां लोग अपनी प्रिय नेता के अंतिम दर्शन कर सकेंगे। इससे पहले सुषमा स्वराज के घर धवलदीप पर बुधवार सुबह 11 बजे तक अंतिम दर्शन किए जा सकेंगे।सुषमा स्वराज का अंतिम संस्कार बुधवार दोपहर 3 बजे लोधी रोड श्मशान घाट पर किया जाएगा।

 

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों से उनके स्वास्थ्य में लगातार गिरावट आ रही थी, इसी वजह से उन्होंने 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया। 2016 में एम्स में ही उनका किडनी प्रत्यारोपण हुआ था। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने पर मंगलवार शाम को उन्होंने ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, प्रधानमंत्री जी- आपका हार्दिक अभिनन्दन। मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी।

तमाम विदेशी गणमान्य नेताओं ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया है। कांग्रेस ने कहा, ‘हमें श्रीमती सुषमा स्वराज के असामयिक निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति हमारी संवेदना।’

 

You cannot copy content of this page