गुरुग्राम के स्केटर्स ने फिर लहराया परचम : चौथी बार जीती चैम्पियनशीप

Font Size

गुरुग्राम खिलाडिय़ों ने जीते 11 पदक, हिसार ने 8, सोनीपत ने 6 और फरीदाबाद के खिलाडिय़ों ने जीते 4 मैडल 

गुरुग्राम। आईस स्केटिंग खेल के इतिहास में रिकार्ड बनाते हुए गु्ररुग्राम की टीम ने लगातार चौथी बार स्टेट चैम्पियनशीप जीत ली। एम्बीएंस मॉल स्थित आईस्केट के आइस स्केटिंग में 22 से 25 जुलाई तक चली चैम्पियनशीप में गुरु ग्राम के स्केटर्स ने  सर्वाधिक 11 मैडल जीते जबकि हिसार की टीम ने 8, सोनीपत ने 6 और फरीदाबाद के खिलाडिय़ों ने 4 पदक जीते।

प्रतियोगिता में पहली बार रिंग में उतरे सिरसा के खाते में एक स्वर्ण पदक गया है। स्टेट चैम्यिनशीप के पुरस्कार वितरण समारोह की अध्यक्षता हरियाणा ओलम्पिक संघ के महासचिव श्री बिजेंद्र लोहान व आईस स्केटिंग एसोसिएशन हरियाणा के महासचिव नरेश सेलपाड़ ने संयुक्त रुप से की, जबकि मुख्यअतिथि के तौर पर हरियाणा फुटबाल संघ के अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू, गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद व विशिष्ट अतिथि के तौर पर भारतीय आईंस स्केटिंग एसोसिएशन के निदेशक कर्नल एस. सी. नारंग, हरियाणा की उपाध्यक्ष चेतना मान मौजूद रहे।

यह जानकारी देते हुए आईस स्केटिंग एसोसिएशन हरियाणा के महासचिव नरेश सेलपाड़ व आयोजन समिति के चेयरपर्सन व मीडिया प्रवक्ता नवदीप सिंह ने बताया कि गुरुग्राम से अदिति गर्ग, जिया, प्रिया चैतन्य, अर्सेल ने गोल्ड तथा श्रेया, हेमा, आकांक्षा, शिवम् ने सिल्वर पदक जीतकर गुरुग्राम के विजयी रथ को आगे बढ़ाया। इसी प्रकार गुरुग्राम की तरफ से पहली बार रिंग में उतरे त्वेषा और रोहित कपिल ने भी कांस्य पदक जीत कर गुरुग्राम को चौथी बार चैम्पियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। महासचिव नरेश सेलपाड़ के अनुसार गुरुग्राम को चैम्पियन बनाने में बेटियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही। इस खेल के सभी सात ईवेंट में गुरुग्राम की बेटियों ने पदक जीत कर गुरुग्राम को अपरायज बढ़त दिलाई है। गुरुग्राम की लड़कियों की सभी कैटेगरियों के 7 पदक जीतकर नया इतिहास भी लिखा है। इस शानदार प्रदर्शन पर हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष बिजेंद्र लोहान ने गुरुग्राम की टीम को पूरी टीम को बधाई दी है। इससे पहले विजेता खिलाडिय़ों को एसोसिएशन की उपाध्यक्ष चेतना मान, सह-सचिव जितेन्द्र हुड्डा, आशीष चौधरी, हिसार के अध्यक्ष मुकेश बत्रा, महासचिव दीपक कोहाड़, रोहतक के सचिव अजीत सिंह, प्रदीप मलिक, फरीदाबाद के अध्यक्ष राजीव पंवार, कोच रवि ढिल्लों, कोच चंद्रभान, कोच मुजफ्फर, राह क्लबों के हरियाणा प्रभारी कमल हांडा, समाजसेविका ज्योति लोहान, राह क्लब हरियाणा की सांस्कृतिक सह-प्रभारी डा. बबली चाहर, ज्योति हांडा, आईस्केट के अधिकारी तथा प्रदेश के विभिन्न जिलों के पदाधिकारियों ने सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: