सैकेण्डरी परीक्षा के प्रमाण-पत्र डी ई ओ कार्यालय पर 2 जुलाई को भेजे जायेंगे

Font Size

चंडीगढ़ : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा मार्च-2019 में आयोजित की गई सैकेण्डरी परीक्षा के विद्यालयी परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र सभी जिला शिक्षा अधिकारियों के कार्यालय पर 2 जुलाई, 2019 को भेजे जायेंगे। बोर्ड के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि सैकेण्डरी परीक्षा मार्च-2019 के विद्यालयी परीक्षार्थियों के उत्तीर्ण प्रमाण-पत्र एवं कम्पार्टमेंट/अनुत्तीर्ण कार्ड 2 जुलाई, 2019 को जिला शिक्षा अधिकारियों के कार्यालयों में भेजे जाएंगे।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी विद्यालयों के मुखियाओं को इस बारे सूचित किया जाता है कि वे उनके विद्यालय के परीक्षार्थियों के उत्तीर्ण प्रमाण-पत्र एवं कम्पार्टमेंट/अनुत्तीर्ण कार्ड 2 जुलाई, 2019 को प्रात: 11:00 बजे से सायं 05:00 बजे तक तथा 3 जुलाई, 2019 को प्रात: 09:00 बजे से सायं 04:00 बजे तक प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिला भिवानी के सैकेण्डरी के उत्तीर्ण प्रमाण-पत्र एवं कम्पार्टमेंट/अनुत्तीर्ण कार्ड बोर्ड मुख्यालय के कमरा नं. 44 में वितरित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि नवसर्जित जिला दादरी के उत्तीर्ण प्रमाण-पत्र एवं कम्पार्टमेंट/अनुत्तीर्ण कार्ड खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय दादरी में वितरित किये जायेंगे।

प्रवक्ता ने बताया कि यदि विद्यालय मुखिया स्वयं ये प्रमाण-पत्र प्राप्त नहीं कर सकते हैं तो अपने विद्यालय के किसी भी अध्यापक/प्राध्यापक को इस कार्य के लिए प्राधिकृत कर सकते हंै। विद्यालय के मुखिया द्वारा प्राधिकृत किये जाने वाले अध्यापक/प्राध्यापक को सलाह दी जाती है कि वे अपने साथ प्राधिकार पत्र  अवश्य लेकर आयें अन्यथा उनको प्रमाण-पत्र नहीं दिये जायेंगे। प्राधिकार पत्र न होने के कारण प्रमाण-पत्र न मिलने की जिम्मेवारी संस्था की होगी।

प्रवक्ता ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से सैकेण्डरी कक्षा के प्रमाण-पत्र यदि किन्हीं अपरिहार्य कारणों से दस्ती प्राप्त नहीं कर पाते हैं तो ऐसी अवस्था में ये प्रमाण-पत्र उक्त वर्णित तिथियों के पश्चात् बोर्ड मुख्यालय से किसी भी कार्यदिवस में प्राप्त किए जा सकते हैं। इसकी जिम्मेवारी संस्था के मुखिया की होगी।

You cannot copy content of this page