सभी खोखा संचालकों को इंसाफ दिलाएगा नव जन चेतना मंच : वशिष्ट गोयल

Font Size

तावडू में सभी व्यापारियों ने की एकजुटता बैठक

गुडगांव : तावडू में 2 दर्जन से अधिक खोखा दुकानदारों को उजाड़ने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। तावडू क्षेत्र के सभी व्यापारी प्रशासन की इस कार्रवाई के खिलाफ एकजुट होकर विरोध कर रहे हैं। बुधवार को भी सभी व्यापारी संगठनों ने एक बैठक की जिसमें नव जन चेतना मंच के संयोजक वशिष्ठ कुमार गोयल ने पहुंचकर सभी व्यापारियों को आश्वासन दिया है कि क्षेत्र के सभी व्यापारियों को नव जन चेतना मंच न्याय दिलाएगा। श्री गोयल ने कहा कि प्रशासन की यह कार्यवाही कायरता पूर्ण है अभी समझना होगा कि यह कार्रवाई किस आधार पर की गई। इस मामले में जल्द ही मेवात के डीसी को पत्र लिखकर जवाब मांगा जाएगा।
वशिष्ठ कुमार गोयल ने कहा कि प्रशासन को कोई भी तोड़फोड़ की कार्रवाई करने से पहले मौजूदा स्थिति को समझना चाहिए था, यहां के दुकानदार पिछले 35 सालों से कमेटी में टैक्स जमा करा रहे थे। उनके पास तक की रसीदें भी है। दुकानों पर बुलडोजर चलाने से पहले प्रशासन को कंपनसेशन के तहत दुकान के बदले दूसरी जगह दुकानों का अलॉटमेंट करना चाहिए था। लेकिन प्रशासन ने ऐसा कुछ नहीं किया। यहां  एक सैनिक की विधवा  दुकान से ही अपनी रोजी-रोटी है  चला रही थी जिसे  छीन लिया गया । इसी तरह  यहां की दुकानों से  400 से अधिक लोगों का  पेट पलता था देना होता है।दुकानदारों ने  बताया कि नोटिस देने की कार्रवाई महज खानापूर्ति के तहत की गई।  यहां के दुकानदारों ने  सभी अधिकारियों नेताओं के सामने गुहार लगाई।  लेकिन किसी ने उनकी एक नहीं सुनी  आज  दुकानें हटने की वजह से सैकड़ों परिवार  रोड पर है। इनकी रोजी रोटी  इस तरह इन चुकी है कि भूखे मरने के कगार पर है।
वशिष्ठ गोयल ने कहा कि प्रशासन को इस मामले में जवाब देते हुए व्यापारियों के नुकसान की भरपाई मुआवजे के रूप में करनी होगी। व्यापारियों को दूसरी जगह बसाने के लिए कंपनसेशन की तर्ज पर  दूसरी जगह पर दुकानें अलाट करने होंगे।  इसके लिए नव जन चेतना मंच हर हर तरह की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है। श्री गोयल ने कहा कि यहां के व्यापारियों का दर्द देखते नहीं बनता है। आज पूरा तावडू क्षेत्र इन व्यापारियों के समर्थन में एकजुट होकर एक साथ खड़ा है। इस लड़ाई को सभी व्यापारी भाई मिलकर लड़ेंगे और इन सभी गरीब व्यापारियों को न्याय दिलाकर ही दम लेंगे।
श्री गोयल ने कहा कि पीडब्ल्यूडी विभाग में बड़ी चालाकी के साथ इन गरीबों की रोजी-रोटी पर बुलडोजर चलाया है। इन व्यापारियों को नोटिस देने के दौरान इतना भी मौका नहीं दिया कि वे अपने बचाओ में कोई कानूनी कार्रवाई कर सके। अन्यथा 35 से 40 साल से जिन लोगों ने सरकार को टैक्स दिया उनको अचानक हटाना इतना आसान नहीं था। श्री गोयल ने कहा कि कुछ ऐसे लोग हैं जो गरीबों को दबाकर हीरो बनना चाहते हैं नेता बनना चाहते हैं ऐसे नेताओं को आने वाले समय में जन तक जवाब देने के लिए तैयार बैठी है। वशिष्ठ कुमार गोयल ने कहा कि उन्होंने संकल्प लिया है कि इन सभी व्यापारियों को जल्द से जल्द न्याय दिलवाकर ही दम लेंगे।
व्यापारी एकजुटता बैठक में नव जन चेतना मंच के संयोजक वशिष्ठ कुमार गोयल के साथ जगदीश, अटल बिहारी, राजपाल, ओमवती,धर्मपाल तैयब समेत दर्जनों व्यापारी मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page