कनिष्ठ अभियंता पर जानलेवा हमला : नरबीर से मिले डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन के सदस्य

Font Size

डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन गुरूग्राम जोन ने लोक निर्माण मंत्री से दोषियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की मांग की

पुलिस व जिला प्रशासन पर मामले में निष्क्रियता का आरोप लगाया 

कलमबंद हड़ताल पर हैं डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन

यह घटना गत 31 मई को हुई थी

गुरूग्राम।  लोक निर्माण विभाग गुरुग्राम में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता नरेन्द्र ठाकरान पर जानलेवा हमला करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। बुधवार को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन गुरूग्राम जोन के प्रतिनिधियों ने हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह से उनके गुरूग्राम स्थित आवास पर मुलाकात की। यह घटना गत 31 मई को हुई थी .

एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने लोक निर्माण मंत्री को बताया कि 31 मई को लोक निर्माण विभाग में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता नरेन्द्र ठाकरान निर्माणाधीन टावर ऑफ जस्टिस में अपनी ड्यूटी पर तैनात थे। प्रात: लगभग 10 बजे गुरूग्राम के एक एडवोकेट हर्ष भारद्वाज निर्माणाधीन साईट में अपनी गाड़ी नंबर 26 डीवी 8830 लेकर आए और निर्माणाधीन कैंपस में गाड़ी को खड़ी करने लगे। कनिष्ठ अभियंता नरेन्द्र ठाकरान और साईट पर तैनात गार्ड ने उन्हें यहां गाड़ी खड़ी करने से मना किया, तो हर्ष भारद्वाज ने जबरदस्ती करते हुए गाली-गलौच  शुरू कर दी तथा अपने 4-5 सार्थियों को भी मौके पर ही बुला लिया।कनिष्ठ अभियंता पर जानलेवा हमला : नरबीर से मिले डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन के सदस्य 2

इन सभी ने मिलकर कनिष्ठ अभियंता पर हमला बोल दिया तथा हर्ष भारद्वाज ने सरिया उठाकर कनिष्ठ अभियंता नरेन्द्र ठाकरान के सिर में मार दिया। हालांकि उन्होंने अपना बचाव करने की कोशिश की, लेकिन सभी लोग उसे लगातार मारते रहे और जान से मारने की धमकी दी। जब निर्माणाधीन साईट पर मौजूद अन्य लोग वहां पर पहुंचे तो सभी दोषी मौके से भाग गए। उपस्थित लोगों ने घायल कनिष्ठ अभियंता को ठकराल अस्पताल पहुंचाया, जहां से उन्हें आर्टिमिस अस्पताल में रैफर कर दिया गया। इस मामले में थाना शिवाजी नगर में 3 जून को एफआईआर नंबर 1007 दर्ज करवाई गई है, लेकिन पुलिस ने अभी तक आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने लोक निर्माण मंत्री एवं सरकार से गुजारिश की है कि वे दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करवाएं, ताकि ड्यूटी पर तैनात सरकारी कर्मचारी पर कोई आगे हमला ना कर सके और कर्मचारी अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सकें। इस मामले को लेकर डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन कलमबंद हड़ताल पर भी है।

इस मौके पर एसोसिएशन के पूर्व प्रधान आरपी यदव, जिला प्रधान विकास शर्मा, शाखा सचिव मनोज कुमार,  सचिव वसीम अकरम, पूर्व प्रधान हरजिन्द्र सिंह, खजांची प्रेमसिंह, सिंचाई विभाग के शाखा सचिव योगेश कुमार, नरेन्द्र सिंह व सभी विभागों के कनिष्ठ अभियंता उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page