साइक्लोन की दृष्टि से कई ट्रेन कैंसिल

Font Size

नई दिल्ली। साइक्लोन ‘वायु’ तूफान की आशंका है, जिसके मद्देनजर केंद्र और राज्य सरकारों ने युद्ध स्तर पर तैयारियां कर रखी है। गुजरात के तटीय इलाकों में वायु तूफान का जबर्दस्त असर दिखाई देगा, इसे देखते हुए अब पश्चिम रेलवे ने भी एहतियातन कदम उठाए हैं। रेलवे ने कई ट्रेनों का परिचालन इस इलाके में बंद कर दिया है। कई ट्रेनें रद्द की गई है। पश्चिम रेलवे ने गुजरात के तटीय इलाकों से गुजरने वाली कुछ रेलों को रद्द कर दिया है।

रेलवे ने चक्रवात वायु के मद्देनजर इन इलाकों से होकर गुजरने वाली ट्रेनों को मद्देनजर निरस्त करने या फिर उनकी यात्रा बीच में ही समाप्त करने का फैसला किया है। पश्चिम रेलवे ने बुलेटिन जारी कर कहा कि वेरावल, ओखा, पोरबंदर, भावनगर, भुज और गांधीधाम स्टेशन तक जाने वाली सभी पैसेंजर और मेल ट्रेनें बुधवार से शुक्रवार तक के लिए रद्द कर दी है।

रेलवे ने कहा है कि गांधीधाम, भावनगर पारा, पोरबंदर, वेरावल और ओखा से विशेष रेल चलाएगी, जिससे कि इन इलाकों में फंसे लोगों को निकाला जा सके। वहीं रेलवे ने विशेष ट्रेनों की व्यवस्था करके रखी है ताकि आपातकाल की स्थिति में उसे प्रभावित इलाकों में भेजकर लोगों को वहां से सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा सके।

You cannot copy content of this page