असहाय लोगों के लिए वरदान हैं नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर: पं. अमरचंद

Font Size

नि:शुल्क स्वास्थ्य कैंप में सैकड़ों लोगों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

गुरुग्राम । युवा शक्ति संगठन के तत्वावधान में रविवार को सेक्टर 9 स्थित सामुदायिक भवन में आयोजित नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में करीब 250 से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के साथ उन्हें संबंधित बीमारियों के प्रति जागरुक किया गया। विभिन्न हॉस्पिटलों के अनुभवी डाक्टरों द्वारा लोगों की आखों की जांच करने के साथ उन्हें चश्मा प्रदान करने के लिए नंबर लिए गए। इसके अलावा डाक्टरों द्वारा ब्लॅड प्रैशर, शुगर, हड्डियों एवं जोड़ों के दर्द आदि संबंधी रोगों की भी जांच की गई।

उक्त जानकारी देते हुए श्रीमाता शीतला श्राइन बोर्ड के पूर्व सदस्य व आचार्य पुरोहित संघ के अध्यक्ष पं अमरचंद भारद्वाज ने बताया कि मुख्य अतिथि नगर निगम जोन 1 के एक्सईएन राव भोपाल सिंह ने फीता काटकर कर हैल्थ कैंप का शुभारंभ किया। उन्होंने इसके लिए आयोजन समिति को धन्यवाद देते हुए कहा कि पूर्व में जब हमारी माताओं बहनों और आम लोगों की आंखों के अंदर कुछ चला जाता था तो आंखें मलकर अपने दर्द को दूर करने का काम करते थे जिससे आंखें और खराब हो जाती थीं। आज इलाज की इस तरह की सुविधाओं के कारण लोगों को अपनी आंखों को सुरक्षित करने में सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों में उत्साह के साथ भाग लेने के लिए मैं हमेशा उत्सुक रहता हूं।

पं. अमरचंद भारद्वाज ने बताया कि मुख्य अतिथि राव भोपाल सिंह ने नेत्र रोगियों को चश्मा वितरित करने के लिए सहयोग राशि के रुप मेें 11 हजार प्रदान किए। पं. अमरचंद भारद्वाज ने कहा कि ऐसे स्वास्थ्य शिविर लोगों के लिए अभयदान साबित होते हैं। अगर कोई व्यक्ति शारीरिक व आर्थिक परेशानियों के कारण अपना स्वास्थ्य परीक्षण और अपने रोगों का इलाज नहीं करा पाता है तो ऐसे कैंपों के जरिए उन्हें सुलभ स्वास्थ्य लाभ प्राप्त हो पाता है। जनहित में ऐसे कैंपों का आयोजन होता रहना चाहिए।

इस मौके पर नगर निगम के एसडीओ नरेन्द्र पंवार, आयुष्मान मैडिकल इंस्टीट्यूट ऑफ इलैक्ट्रोपैथी एंड हॉस्पिटल के एमडी डा. ललित गोला, डा. अशलम नरसिंहपुर, डा. राकेश खटोला, डा. राखी अवस्थी, डा. अन्नू दिल्ली, कृपाल विकास समिति के अध्यक्ष राजकुमार, युवा शक्ति संगठन के अध्यक्ष टिंकू कुमार, भोलेशंकर तंवर, रुपेश, दीपक खरवार सेंटर फॉर साइट, विश्वजीत झा वैदिक हास्पिटल, एक्यूप्रैशर पद्धति टीम की अंजू मैडम, गजराज, कैप्टन ओमप्रकाश पंवार, आरडब्ल्यूए ओमनगर के जनरल सेक्रेटरी बाबूलाल रुस्तगी, सेक्टर 9 आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष नरेश कटारिया, पूर्व एचसीएस सीआर यादव, सचिन, मनीष व मिसेज पूजा यादव आदि सैकड़ों लोग सक्रिय रुप से मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page