गुरुग्राम पुलिस कमिश्नरी में कार्यरत 3 पुलिस अधिकारी हुए सेवानिवृत्त

Font Size

सेवानिवृत्त होने वालों में राष्ट्रपति पुलिस मैडल से सम्मानित निरीक्षक जयसिंह भी शामिल

पुलिस कमिश्नर मोहम्मद अकील ने की उनके कार्यों की सराहना व शुभकामनाएं दी

गुरुग्राम पुलिस कमिश्नरी में कार्यरत 3 पुलिस अधिकारी हुए सेवानिवृत्त 2

गुरुग्राम। गुरुग्राम पुलिस कमिश्नरी में कार्यरत 3 पुलिस अधिकारी आज सेवानिवृत्त हो गए। सेवानिवृत्त होने वाले पुलिस अधिकारियों में निरीक्षक जयसिंह, उप-निरीक्षक धर्मबीर सिंह व उप-निरीक्षक कृष्ण कुमार शामिल हैं। गुरुग्राम पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकिल ने आज सेवानिवृत्त हुए पुलिस अधिकारियों को बुक्के देकर उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की।

गुरुग्राम पुलिस के तीन अधिकारी जो पुलिस कमिश्नरी में कार्यरत थे 30 अप्रैल को सेवानिवृत्त हुए।

गुरुग्राम पुलिस कमिश्नरी में कार्यरत 3 पुलिस अधिकारी हुए सेवानिवृत्त 3

आज सेवा निवृत्त हुए निरीक्षक जयसिंह का जन्म 06 अप्रैल 1961 को गांव भाकली जिला रेवाडी में हुआ था तथा जनवरी 1981 में गुरुग्राम से ही पुलिस विभाग में भर्ती हुए थे। लगभग 39 साल के सेवाकाल में ये हरियाणा में अनेक जगहों पर तैनात रहे। वर्तमान में ये पुलिस आयुक्त कार्यालय में तैनात थे। डयूटी के दौरान इनके किए गए विभिन्न सराहनीय कार्यों के लिए इन्हें उच्च अधिकारियों द्वारा अनेक बार प्रशंसा पत्र आदि प्रदान करके सम्मानित किया गया। उच्च श्रेणी का कार्य करने पर ही इन्हें पुलिस विभाग के सर्वोच्च सम्मान *राष्ट्रपति पुलिस मैडल* से भी सम्मानित किया गया था। इन्होंने दो बार *United Nation Peace Keeping Force* के सदस्य के रूप में भारत की पुलिस का प्रतिनिधित्व किया। इस सेवा के दौरान ये एक वर्ष कोसोवो व एक वर्ष सूडान में भी तैनात रहे।

गुरुग्राम पुलिस कमिश्नरी में कार्यरत 3 पुलिस अधिकारी हुए सेवानिवृत्त 4

उप निरीक्षक धर्मवीर का जन्म दिनांक 04 अप्रैल 1961 को जिला रेवाडी में हुआ था तथा ये जनवरी 1984 में पुलिस विभाग में भर्ती हुए थे। लगभग 35 साल के सेवाकाल में ये हरियाणा में अनेक जगहों पर तैनात रहे। वर्तमान में ये पुलिस आयुक्त कार्यालय में तैनात थे। डयूटी के दौरान इनके किए गए अनेकों सराहनीय कार्यों के लिए इन्हें उच्च अधिकारियों द्वारा अनेकों बार प्रशंसा पत्र आदि प्रदान करके सम्मानित किया गया।

आज सेवा निवृत्त हुए उप-निरीक्षक कृष्ण कुमार का जन्म दिनांक 10 अप्रैल 1961 को जिला रेवाडी के गांव आसियाकी गोरावास में हुआ था तथा ये अगस्त 1984 में पुलिस विभाग में भर्ती हुए थे। लगभग 37 साल के सेवाकाल में ये हरियाणा में अनेक जगहों पर तैनात रहे थे। डयूटी के दौरान इनके द्वारा किए गए अनेकों सराहनीय कार्य के लिए इन्हें उच्च अधिकारियों द्वारा इन्हें अनेकों बार प्रशंसा पत्र आदि प्रदान करके सम्मानित किया गया।

इन् तीनों कर्मठ पुलिस अधिकारियों को सेवानिवृत्ति के अवसर पर पुलिस कमिश्नर मोहम्मद अकिल ने सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों को बुक्के देकर शुभकामनाएं दी। उन्होंने उनके कार्यों की प्रशंसा करते हुए उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। उन्होंने यह भी कहा कि इन्होंने अपने सेवाकाल में अनेक सराहनीय कार्य किए हैं। कमिश्नर ने सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों के परिजनों को भी बधाई दी।

इस अवसर पर शशांक कुमार सावन, डीसीपी हेडक्वार्टर गुरुग्राम, राजीव देसवाल DCP क्राइम गुरुग्राम, शमशेर सिंह ACP क्राइम, मनीष सहगल, एसीपी गुरुग्राम, उषा कुंडू ACP के अतिरिक्त काफी संख्या में पुलिस कर्मचारी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page