वोटिंग ताऊ के साथ सेल्फी लेने की लगी होड़, मतदान की शपथ भी ली

Font Size
वोटिंग ताऊ के साथ सेल्फी लेने की लगी होड़, मतदान की शपथ भी ली 2

गुरूग्राम, 21 अप्रैल। जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए ‘वोटिंग ताऊ’ ने आज जिला गुरूग्राम जिला के कमला नेहरू पार्क में आयोजित कार्यक्रम के अलावा विभिन्न इलाकों का दौरा कर लोगों को 12 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलवाई। वोटिंग ताउ आज डीएलएफ गार्डन सिटी में आयोजित की गई राहगिरी में भी गए और लोगों को मताधिकार के लिए प्रेरित किया।

वोटिंग ताऊ आज जब जिला प्रशासन द्वारा लोगो को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकले तो लोगों की निगाहें उन्ही पर थमकर रह गई। वोटिंग ताऊ ने आज कमला नेहरू पार्क व डीएलएफ गार्डन सिटी में जाकर मतदाताओं को 12 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान लोगों में वोटिंग ताऊ को लेकर काफी उत्सुकता देखने को मिली। कमला नेहरू पार्क कमला नेहरू पार्क में स्वीप गतिविधियों के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया था ।मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया। इस अवसर पर वोटिंग ताऊ ने मतदाताओं को 12 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए शपथ भी दिलाई। इसी प्रकार राहगीरी कार्यक्रम में भी वोटिंग ताऊ ने मौज मस्ती करते हुए लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया। खासकर युवाओं में वोटिंग ताऊ को लेकर उत्सुकता अधिक थी । युवाओं ने वोटिंग ताऊ के साथ सेल्फी करवाई और उन्हें भरोसा दिलाया कि वह 12 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के दौरान अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करेंगे और लोकतांत्रिक प्रणाली को सुदृढ़ बनाने में अपना योगदान देंगे।
वोटिंग ताऊ के साथ सेल्फी लेने की लगी होड़, मतदान की शपथ भी ली 3
गुड़गांव गांव के एक स्थानीय निवासी मनोज कश्यप ने वोटिंग ताऊ पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैने वोटिंग ताऊ को अब तक केवल टीवी चैनलो व अखबारों में ही देखा था लेकिन आज उन्हे वोटिंग ताऊ से मिलकर मतदान संबंधी कई नई-नई बातों की जानकारी मिली है। उन्होंने कहा कि वोटिंग ताऊ की सबसे अच्छी बात यह है कि वोटिंग ताऊ लोगों को बहुत की सरल शब्दों में मतदान संबंधी जानकारी देते है। इतना ही नहीं, वोटिंग ताऊ समाज के शिक्षित वर्ग से लेकर अनपढ़ लोगों के मतदान संबंधी संशयों को भी दूर करते है।
एक अन्य निवासी, कमल कुमार ने वोटिंग ताऊ पर बोलते हुए कहा कि वोटिंग ताऊ से उन्हे मतदान करने संबंधी कई नई बातें जानने को मिली। वोटिंग ताऊ ने उन्हें मतदान केन्द्रों की जानकारी देने के साथ-साथ अन्य महत्वपूर्ण तथ्यों जैसे टोल फ्री नम्बरों व वैबसाईटो के बारे में भी बताया। उन्होने कहा कि वोटिंग ताऊ लोगों का मनोरंजन करते हुए उन्हे मतदान करने संबंधी जानकारी देते है जिससे लोगों का मनोरंजन तो होता ही है साथ ही लोगों को कई महत्वपूर्ण जानकारी भी मिलती है। एक अन्य छात्रा कोमल ने वोटिंग ताऊ का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वोटिंग ताऊ के होने से चुनावी मौसम और भी खुशनुमा हो गया है। उन्होंने वोटिंग ताऊ को आश्वासन दिलावाया कि वे ना केवल स्वयं अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगी बल्कि अपने माता-पिता, मित्रों व अपने परिचितों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगी।
गौरतलब है कि जिला सूचना एंव जनसंपर्क विभाग द्वारा पिछले काफी दिनो से गुरूग्राम में मतदाताओं को उनके मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इस मुहिम को सफल बनाने के लिए कलाकारों द्वारा विभिन्न रोचक माध्यम अपनाए जा रहे है ताकि लोग 12 मई को होने वाले लोकसभा के आम चुनावों में अधिक से अधिक संख्या में अपना वोट डालें।

You cannot copy content of this page