फर्रुखनगर नगर पालिका में नपा सचिव के के यादव ने दुकानदारों को हड़काया

Font Size

नपा सचिव की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

सड़कों पर अतिक्रमण करने वालों मिली हिदायत, कस्बे में चलेगा अतिक्रम हटाओं अभियान

पर्यवरण को नुकसान पहुंचाने वाले सामान की बिक्री पर रोक लगाने का दिया निर्देश

सड़क पर पशु बांधने, गोबर गंदगी फैलाने वाले पर लगेगा एक हजार रुपए का जुर्माना

फर्रुखनगर (रोहित कुमार) फर्रुखनगर नगर पालिका में नपा सचिव के के यादव ने एक बैठक का आयोजन किया। बैठक में प्रधान ,उपप्रधान के प्रतिनिधियों के अलावा कस्बे के दुकानदार ,टेंट हाउस, वाटिका व डीजे का काम करने वालो के साथ, समाज सेवा करने वाले लोगो ने भी भाग लिया। बैठक में नपा सचिव के के यादव ने सफाई व्यवस्था को बनाये रखने और रोड पर अतिक्रमण नहीं करने को लेकर सख्त आदेश दिए।

बैठक में उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाने के लिए अब हर सप्ताह नगर पालिका की तरफ से अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया जाएगा। कोई भी दुुुकानदार अतिक्रमण करता है तो उसके सामान को जब्त कर लिया जाएगा। इसके अलावा नपा सचिव ने सख़्त आदेश दिए है कि जो दुकानदार थर्माकोल के डिस्पोजल ग्लास, प्लेट आदि का कारोबार कर रहे है उन सभी चीजों पर प्रतिबंध लगा हुआ है इसलिए इसकी बिक्री रोके और उसका अब कोई दूसरा विकल्प चुन लें ताकि हम अपने पर्यावरण को स्वच्छ रख सके।

नपा सचिव ने कहा कि थर्माकोल का प्रयोग करने से हमारा पर्यवारण खराब हो रहा है।इसलिए हमें इन चीजों पर रोकथाम लगा कर पत्ते की प्लेट व दोने का प्रयोग करना चाहिए जिससे हमारा पर्यावरण स्वच्छ रह सके। इसके अलावा शादी विवाह में डीजे बजवाने वालो के लिए भी उन्होंने सख्त हिदायत दी। उन्होंने निर्देश दिया कि डीजे सिर्फ 10 बजे तक ही बजाया जा सकेगा। अगर 10 बजे के बाद कोई भी डीजे बजा तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आम जन से अपील करते हुए कहा कि सड़क पर पशु नहीं बांधे ना ही नहलाये। पानी को व्यर्थ न जाने दे, घर मे कूड़ा करकट ,टायर आदि एकत्रित न करे ताकि मच्छर न पनपे। सड़क पर पशु बांधने, गोबर गंदगी फैलाने वाले लोगो पर 1000 रुपए का जुर्माना किया जाएगा।

नगर पालिका को स्वच्छ बनाने में सभी का सहयोग अपेक्षित है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जिस शादी में थर्माकोल के ग्लास,प्लेट आदि प्रयोग नही होंगे उस शादी में नगर पालिका प्रसाशन की ओर से नवविवाहित जोड़े को सम्मान स्वरूप पुरुस्कार व सर्टिफिकेट दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि आप सहयोग करेंगे तो वह विश्वाश दिलाते है कि आपके शहर को राष्ट्रीय स्तर पर नवाजा जा सकता है। इस मौके पर एडवोकेट संदीप यादव, राय सिंह, मोती लाल नंबरदार , सतपाल अरोड़ा,अनिल,दीपक,विकास, राजू,राजकुमार,ललित,संजय पूर्व प्रधान , राजेश सैनी,मुकेश,रवीन, फूल चंद, सचिन जैन,दिनेश, प्रेमचंद,बीरबल सैनी सहित कई दुकानदारों भी मौजूद थे।

You cannot copy content of this page