शीतला मंदिर में छठ पूजा की तैयारी पर बैठक

Font Size

अधिकारियों के साथ पूर्वांचल जन कल्याण संघ के पदाधिकारियों की बैठक 

गुरुग्राम :  गुरुवार दोपहर शीतला माता के पदाधिकारी एवं पूर्वांचल जन कल्याण संघ के पदाधिकारियों के बीच बैठक संपन्न हुई। संघ के सचिव दीपक प्रसाद अनुसार बैठक में छठ पूजा की तैयारियों को लेकर समीक्षा की गयी एवं संस्था की तरफ से साफ़ सफाई, सुरक्षा को लेकर विशेष ध्यान रखने के लिय मंदिर प्रशासन  से गुजारिश की गयी।

छठ पूजा का होगा विशाल आयोजन

उल्लेखनीय है कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस बार भी शीतला माता प्रांगन में छठ पूजा का विशाल आयोजन पूर्वांचल जन कल्याण संघ की और से किया जा रहा है. दीपक प्रसाद ने बताया कि इस बार भी बड़ी संख्या में व्रती व श्रद्धालु अर्घ्य देने  व पूजा अर्चना करने पहुंचेंगे. अधिकतर व्रती लगातार चार दिनों तक यहाँ ठहर कर छठ पूजा में शामिल होंते हैं जिनमे महिला, पुरुष बच्चे व बुजुर्ग की संख्या बहुत अधिक होती है.  इस अवसर पर विभिन्न कलाकारों को आमंत्रित कर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाता है. कहर दिनों तक यहाँ श्रधालुओं का ताँता लगा रहता है. 

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 

आज की बैठक में बताया गया की मंदिर प्रशासन ने सरोवर स्थित प्रांगण की सफाई एवं अन्य कार्यो पर लेबर लगाने के लिए निर्देश दे दिये गए है। मंदिर प्रशासन की तरफ से सरोवर के नजदीक सुरक्षा कर्मी लगा तैनात किया गए हैं ताकि तालाब गन्दा न हो साथ ही किसी तरह की अप्रिय घटना को रोका जा सके क्योंकि अर्घ्य देने के समय सरोवर के पास भीड़ बहुत अधिक हो जाती है. 

सी ओ वात्सल्य वशिष्ट ने की समीक्षा 

छठ पूजा के आयोजन के लिए विचार विमर्श करने हेतु आयोजित इस बैठक में मंदिर प्रशासन की तरफ से सी ओ वात्सल्य वशिष्ट, सुपरिटेंडेंट श्री कौशिक , सुरक्षा अधिकारी कमांडेंट सुरिंदर शर्मा एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे। मंदिर प्रशासन ने हर संभव सहयोद देने का संस्था को आश्वासन दिया एवं संस्था ने भी मंदिर प्रशासन को धन्यवाद देते हुए सभी नियमो का पालन करने का आश्वासन दिया। संघ की तरफ से अध्यक्ष उपेंद्र राय, महासचिव सुरेश यादव, उपाध्यक्ष राजेंद्र यादव, सांस्कृतिक सचिव अशोक सुमन, सचिव दीपक प्रसाद आदि आयोजक मंडल के सभी सदस्य मौजूद थे .

You cannot copy content of this page