जीडीए के लिए ई-मेल से दें सुझाव : इन्द्रजीत

Font Size

न्यूज पेपर हॉल व स्टडी कक्ष का उदघाटन 

 
गुरुग्राम :  केंद्रीय3-nov-4-dpro-2-a शहरी विकास, आवास एवं गरीबी उन्मूलन मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि प्रस्तावित जीडीए के निर्माण के लिए एक कानूनी मसौदा सार्वजनिक डोमेन में रखा गया है। साथ ही एक विस्तृत परामर्श अनुसूची प्रकाशित की जाएगी, जिसमें नागरिकों से सुझाव और प्रतिक्रिया आमंत्रित की जाएगी। नागरिक ई-मेल के माध्यम से अपने सुझाव एवं प्रतिक्रिया दे सकते हैं। 
 

शहरवासियों की राय आमंत्रित

 
अवसर था जिला विधिज्ञ संगम गुरुग्राम के न्युज पेपर हॉल व स्टडी कक्ष के उद्घाटन का। उन्होंने बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि गुरुग्राम विकास प्राधिकरण का मसौदा तैयार करने को लेकर शहरवासियों की राय आमंत्रित की गई है, इसलिए शहरवासियों को अपनी सभी मांगों जैसें शहर की प्लानिंग व सीएलयू आदि मामलों पर भी अपनी प्रतिक्रिया देनी चाहिए। उन्होंंने कहा कि सीएलयू या प्लानिंग के अधिकार के बिना जीडीए पंगू हो जाएगा और जिस प्रकार आज से पहले शहर के विकास के सभी निर्णय चंडीगढ़ में निर्धारित होते आए है इसी प्रकार भविष्य के फैसले भी वहीं से लिए जांएगें। 
 
 
राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि जुबानी जमा खर्च के बिना अपने सुझाव इस ई-मेल [email protected]. पर दें ताकि, जीडीए को लेकर कोई ठोस निर्णय जिला स्तर पर ही लिया जा सके। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों राज्य सरकार ने जीडीए के लिए वरिष्ठ आईएएस अधिकारी वी. उमाशंकर को विशेष कार्य अधिकारी नियुक्त किया है। उनकी सहायता के लिए नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त, संयुक्त निगमायुक्त तथा हुडा प्रशासक, इन तीनों अधिकारियों को उनके कार्य के अतिरिक्त शामिल किया गया है। 
 
 
इस अवसर पर गुरुग्राम बार एसोसिएशन के सदस्यों ने केंद्रीय मंत्री के समक्ष कुछ मांगें रखी जैसें पिछली सरकार में गुरुग्राम में टावर ऑफ जस्टिस के निर्माण हो हरी झंडी मिलने के बाद भी इसका निर्माण शुरू नही हुआ है। इसके निर्माण कार्य को जल्द से जल्द शुरू करवाया जाए। अधिवक्ता वैलफेयर फंड की व्यवस्था की जाए। राव इंद्रजीत सिंह ने गुरुग्राम बार एसोसिएशन को स्वेच्छिक कोष से 11 लाख रूपए देने की घोषणा भी की।
 
इस मौके पर पटौदी की विधायक बिमला चौधरी, भाजपा के जिला महामंत्री कुलभूषण भारद्वाज, गुरुग्राम बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट पर्वत सिंह ठाकरान, उपाध्यक्ष नवीन यादव, रशिम भूषण, एस एस थिरीयान, आर सी शर्मा, सुजान सिंह यादव, निर्मला रंजन, गुरुग्राम के एसडीएम सुशील सारवान, बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान संतोख सिंह सहित पटौदी व सोहना बार एसोसिएशन के सदस्य उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page