फुल ड्रेस रिहर्सल में मौजूद रहे सीएम मनोहरलाल

Font Size
 
गुुरुग्राम :  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी हरियाणा के निर्माण के 50वें साल को पर्व के रूप में मनाने के लिए 1 नवंबर को 4.30 बजे स्वर्ण जयंती उत्सव का आगाज गुरुग्राम के ताऊ देवीलाल स्टेडियम से करेंगे। इस समारोह को यादगार बनाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने सोमवार को फुल ड्रेस रिहर्सल देखी तथा कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण किया। 
 
31-swarn-jayanti-3-a
मुख्यमंत्री ने ताऊ देवीलाल स्टेडियम में पहुंचकर कार्यक्रम के पल प्रति पल अनुसार रिहर्सल को देखा और सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की उपस्थिति में यह समारोह हरियाणा के लिए यादगार होगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश अपनी 50वी वर्षगांठ को उत्साहपूर्वक व उमंग के साथ मनाने जा रहा है। यह प्रदेश में अपनी तरह का विशेष कार्यक्रम होगा, जिसकी तैयारियां कई  दिन से की जा रही हैं।
 
 
कार्यक्रम में लोगों की सुविधाओं को पूरा ख्याल रखा जाएगा, इसलिए अधिकारियों को व्यवस्था पक्ष मजबूत रखने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने स्वर्ण जयंती उत्सव के उद्घाटन समारोह की तैयारियों को संतोषजनक बताया। उन्होंने कहा कि पिछले 50 वर्ष में प्रदेश में सभी क्षेत्रों में अपार तरक्की हुई है। आज समय है कि हम इस विकास की गौरवमयी गाथा का उत्सव मना रहे हैं।
 
 
इस समारोह में हरियाणा राज्य के विकास की झलक व सांस्कृतिक विरासत की प्रस्तुति लाइट एंड साउंड शो व लेजर वाटर शो के द्वारा प्रस्तुत की जाएगी, जिसकी तैयारियां कला क्षेत्र में पारंगत कलाकारों की मदद ली गई है। कार्यक्रम को 31-swarn-jayanti-4-aइस लिहाज से आकर्षक बनाया गया है। प्रदेश में इस तरह का यह अब तक का अलग और आकर्षक कार्यक्रम होगा। उन्होंने कहा कि इस समारोह में राज्यपाल हरियाणा प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी, कई प्रदेशों के मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री भी भाग लेंगे। 
 
 
विकासात्मक झांकियों का अवलोकन करेंगे प्रधानमंत्री : पूरे समारोह स्थल की ब्रांडिंग की गई है, जिसमें बनाए गए कॉरीडोर्स में हरियाणा की उपलब्धियों को बखान करते  फलैक्स के माध्यम से दर्शाया गया है। यही नहीं जिस रास्ते से प्रधानमंत्री  आएंगे, उस रास्ते पर स्टेडियम में प्रदेश के विकास पर आधारित झांकियां भी प्रदर्शित की गई हैं, जिनका अवलोकन प्रधानमंत्री करेंगे। मुख्य समरोह स्थल फुटबाल स्टेडियम में प्रवेश करते ही एक आकर्षक प्रदर्शनी भी लगाई गई है, जिसमें हरियाणा की प्रमुख  उपलब्धियों के साथ साथ केंद्र सरकार की योजनाओं का भी उल्लेख किया गया है। इस प्रदर्शनी को भी प्रधानमंत्री देखेंगे। उद्घाटन समारोह में सशस्त्र सेनाओं के तीनों बलों-थल सेना, वायु सेना, नौ सेना के बैंड की स्वर लहरी भीदर्शकों को सुनने को मिलेगी। 
 

आधुनिक सुविधाओं से लैस मीडिया लाउंज  

 
समारोह की तैयारियों के अन्तर्गत के मीडिया प्रतिनिधियों की सुविधा के लिए एक आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित मीडिया लाउंज बनाया गया है। इस मीडिया लाउंज में करीब 70 लैपटाप लगाए गए हैं, जिनमें इंटरनेट की सुविधा रहेगी। यह लाउंज पूरी तरह से वातानुकूलित है। 
 
इस अवसर पर हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह, सोहना के विधायक तेजपाल तंवर, हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन जवाहर यादव, मुख्यमंत्री के विशेष कार्यकारी अधिकारी नीरज दफ्तूआर, मुख्यमंंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य व ओएसडी मीडिया राजकुमार भारद्वाज, मुख्य सचिव हरियाणा डी.एस. ढेसी, पुलिस महानिदेशक के पी सिंह, गुरुग्राम के मंडलायुक्त डा. डी. सुरेश, सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के निदेशक समीरपाल सरो, उपायुक्त टी. एल. सत्यप्रकाश, अतिरिक्त उपायुक्त विनय प्रताप सिंह सहित सहित कई अधिकारीगण मौजूद थे।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page