जीवन के लिए वरदान है इलैक्ट्रोहोम्योपैथी : जी एल शर्मा

Font Size
डा. काउंट सीजर मैटी की जयंती पर इलैक्ट्रोहोम्योपैथी की विशेषता पर हुआ मंथन
गुरुग्राम: डा. काउंट सीजर मैटी की 210वीं जयंती पर कृपाल विकास समिति द्वारा संचालित आयुष्मान मैडिकल इंस्टीट्यूट ऑफ इलैक्ट्रोपैथी एंड हास्पिटल अमर कालोनी, गुरुग्राम में शुक्रवार को आयोजित विशाल इलैक्ट्रोपैथी प्रदर्शनी में इलैक्ट्रोपैथी के बारे में आम नगारिकों को जानकारी देने के साथ पेड़ पौधों से इलैक्ट्रोहोम्योपैथी दवाएं बनाने के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया। वहीं वक्ताओं और इलेक्ट्रोपैथी से जुड़े लोगों ने इस पद्धति पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का शुभारंभ पूर्व सदस्य श्री माता शीतला देवी श्राइन बोर्ड गुरुग्राम व आचार्य पुरोहित संघ के अध्यक्ष पं अमरचंद भारद्वाज के स्वस्तिवाचन के साथ हुआ।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता पहुंचे वरिष्ठ भाजपा नेता व हरियाणा डेयरी विकास सहकारी प्रसंघ के चेयरमैन जीएल शर्मा ने कहा कि इलेक्ट्रोपैथी ऐसी पद्धति है जो शत प्रतिशत प्राकृतिक पेड़ पौधों से निर्मित दवाओं पर आधारित है। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रोपैथी दवाएं शरीर का बिना नुकसान किए रोगों को जड़ से समाप्त करतीं हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पूर्व डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया ने भी इलेक्ट्रोपैथी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि प्राचीन काल मेें जब लोग अंग्रेजी दवाओं के बारे पूर्ण जानकारी नहीं रखते थे और सभी रोगों की दवाएं उपलब्ध नहीं थी उस समय इसी प्रणाली से निर्मित दवाओं के माध्यम से असाध्य रोगों का भी इलाज होता था।

एनईएचएम ऑफ इंडिया (इलेक्ट्रोपैथी) के प्रधान सचिव डा. एनके अवस्थी ने भी इलेक्ट्रोपैथी के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। रैडक्रॉस सोसाइटी के सचिव श्यामसुंदर शर्मा ने झोलाछाप डाक्टरों की बजाय अनुभवी, डिग्रीधारक डाक्टरों से इलाज कराने के प्रति लोगों को जागरुक किया।

इस मौके पर नगर निगम जोन 1 के एक्सईएन राव भोपाल सिंह व वार्ड 13 के युवा पार्षद ब्रहम यादव ने बतौर मुख्य व विशिष्ठ अतिथि अमर कालोनी में नई सीवर लाइन डालने के कार्य का नारियल फोड़कर शुभारंभ किया।

आयुष्मान मैडिकल इंस्टीट्यूट ऑफ इलैक्ट्रोपैथी एंड हास्पिटल के चेयरमैन डा. ललित गोला ने कार्यक्रम के दौरान उपस्थित तमाम अतिथियों और नागरिकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस विशाल इलैक्ट्रोपैथी प्रदर्शनी के आयोजन का उद्देश्य आम लोगों को इलेक्ट्रोपैथी के बारे में जागरुक करना रहा।

इस मौके पर भारतीय मानव अधिकार परिषद के प्रदेश अध्यक्ष मानसिंह राघव, नीरज यादव, राज नेहरा, रोहित मदान, डा. मुनिपाल, डा. रमेश, डा. संजय आर्य, डा. असलम, डा. राकेश कुमार बेगमपुर खटोला, डा. आरके पुंडीर खांडसा, डा. राकी अवस्थी, डा. मनजीत सैनी, डा. बिल्लू, डा. मोनिका, डा. एकता, डा. अन्नू, डा. मंजू गोला, अमित गोला, जितेन्द्र गोला, सत्यपाल, युवा शक्ति संगठन के अध्यक्ष टिंकू कुमार, जेपी शर्मा, जयभगवान दहिया, यादराम यादव, प्रदीप महलावत, बलजीत यादव, दीपक यादव, रणधीर सिंह व ग्रीन हैल्थ संगठन की अध्यक्ष अर्चना आदि उपस्थित रहे। कृपाल विकास समिति के अध्यक्ष राम कुमार ने कार्यक्रम की सफलता को लेकर सभी को धन्यवाद दिया।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *