नक्सली ने नहीं कराया दिल्ली के व्यावसायियों का अपहरण

Font Size

भाकपा(माओवादी) ने पत्र जारी किया 

लखीसराय : पटना एयरपोर्ट से अफहृत दिल्ली के दोनों मार्बल व्यवसायियों के अपहरण में अपनी संलिप्तता से नक्सलियों ने इनकार किया है। प्रतिबंधित संगठन भाकपा(माओवादी) ने पत्र जारी कर एसएसपी मनु महाराज द्वारा लगाए गए आरोपों को ख़ारिज कर दिया है और पुलिस और नेताओं पर ही अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है।

सामंती अपराधियों के खिलाफ मोर्चा का दावा 

लखीसराय के कजरा थानाक्षेत्र के नक्सलियों के गढ़ माने जाने वाले सिमरातरी पहाड़ी से व्यवसायियों की बरामदगी और पुलिस के आरोप कि अपहरण कांड के मास्टरमाइंड रंजीत मंडल के गिरोह का तार नक्सलियों से जुड़ा है, पर संगठन ने कहा है कि संगठन तो खुद ही ऐसे सामंती अपराधियों के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है और लड़ाई लड़ रहां है।

पटना पुलिस पर भी उठाया सवाल

ऑपरेशन बरामदगी में लीड कर चुके पटना एसएसपी मनु महाराज पर ही संगठन ने आरोप मढ़ दिया है कि पुलिस के संरक्षण के बिना एयरपोर्ट जैसे सुरक्षा वाले स्थान से अपहरण संभव कैसे होगा!

प्रमोशन के लिए नक्सलियों की संलिप्तता का आरोप

बिहार-झारखंड सीमांत जोनल कमेटी के प्रवक्ता द्वारा जारी पत्र में आरोप यह भी लगाया गया कि पुलिस के आलाधिकारियों ने नाम और प्रमोशन के लिए नक्सलियों की संलिप्तता का आरोप लगाया।
इधर, लखीसराय एसपी अशोक कुमार ने एसटीएफ का गठन कर दिया है, जबकि वह बाढ़ एएसपी मनोज तिवारी के साथ खुद ही मामले की छानबीन कर रहे हैं। शनिवार को दोनों अधिकारी पीरी बाजार थाना क्षेत्र में जाकर नामजद आरोपी लल्लू कुमार के घर और गोदाम की जांच की थी। एसपी अशोक कुमार ने कहा कि पुलिस जल्द ही अपराधियों की गिरफ़्तारी कर मामले का उद्भेदन कर लेगी।

You cannot copy content of this page