कृष्णपाल गुर्जर ने कहा : गुर्जर की गाय और भाजपा की राय अच्छी ही होती है

Font Size

केन्द्रीय मंत्री ने गाँव फज्जूपुर खादर में व्यायामशाला, बारात घर और ग्राम सचिवालय का उद्घाटन किया

यमुना पर वॉटर-वे पुल का भी किया शिलान्यास

जींद उपचुनाव पर कहा , प्रत्याशी और पार्टी मजबूत है जीत भाजपा की ही होगी

  फरीदाबाद, ( धर्मेन्द्र यादव ) :  गुर्जर की गाय और बीजेपी की राय हमेशा अच्छी होती है, ये कहना है कि केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर का. गुर्जर फरीदाबाद की प्रथला विधानसभा के गाँव फज्जूपुर खादर पहुंचे. वहां उन्होंने ग्रामणों के लिये व्यायामशाला, बारात घर और ग्राम सचिवालय का उद््घाटन किया। वहीं मंत्री कष्णपाल गुर्जर ने  केजीपी एक्सप्रेस वे के पास गांव शाहजहां पुर में बनने वाले यमुना नदी पर पुल का भी शिलान्यास किया.  ये पुल यमुना के उपर वॉटर-वे के हिसाब से तैयार किया जा रहा है। पुल की हाइट को इतना रखा जाएगा कि इसके नीचे से पानी के छोटे जाहज आसानी से गुजर सकें।
 
 कहा जा रहा है कि चुनाव नजदीक आते देख अब भाजपा चुनावी पारी के अंतिम ओवर में छक्का मारने की कोशिश में जुटी हुई है. दिन प्रतिदिन एक के बाद एक नये विकास कार्याें का शिलान्यास और उदघाटन किये जा रहे हैं.  इसी कडी में केन्द्रीय राज्यमंत्री कष्णपाल गुर्जर फरीदाबाद की प्रथला विधानसभा के गावं फज्जूपुर खादर पहुंचे. यहां उन्होंने ग्रामणों के लिये व्यायामशाला, बारात घर और ग्राम सचिवालय का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्हें सभा में सुनने वालों की संख्या बहुत कम नजर आई. कुर्सियां खाली दिखी तो वहीं हाथ जोडने के बाद भी नहीं रूके।
 

सुनिए केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने मीडिया से क्या कहा ?

https://youtu.be/LNZLBSiJ9k8

 
इस अवसर पर केन्द्रीय राज्यमंत्री कष्णपाल गुर्जर ने कहा कि भाजपा के विकास का रथ अभी चल रहा है और चलता रहेगा। वहीं उन्होंने जींद उपचुनाव पर कहा कि उनका प्रत्याशी और पार्टी मजबूत है जीत उन्हीं की होगी। भाजपा में गुटबाजी के सबाल पर मंत्री ने कहा कि गुर्जर की गाय और भाजपा की राय अच्छी ही होती है।
 
मंत्री साहब ने इसके साथ – साथ केजीपी एक्सप्रेस वे के पास गांव शाहजहांपुर में बनने वाले यमुना नदी के उपर पुल का भी शिलान्यास किया.  ये पुल यमुना के उपर वॉटर-वे के हिसाब से तैयार किया जा रहा है। पुल की हाइट को इतना रखा जाएगा कि इसके नीचे से पानी के छोटे जाहज आसानी से गुजर सकें।
 
केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का पृथला विधानसभा के किसानों ने हल भेंट कर किया स्वागत :  https://youtu.be/ZI41BPP7NlE
बता दें कि यमुना नदी के साथ बसे जिले के कई गांवों की जमीन यमुनापार के क्षेत्र में स्थित हैं। यमुना पार जाने के लिए पहले यहां पर पैंटून पुल लगाया जाता था, जिसका प्रयोग कर किसान अपने खेतों तक पहुंचते थे, लेकिन केजीपी एक्सप्रेसवे बनने से उस पुल को हटा दिया गया। ऐसे में किसानों का यमुना पार जाने का रास्ता बंद हो गया है। केजीपी निर्माण शुरू होने के बाद से ही किसान अपने लिए रास्ता बनाने की मांग कर रहे हैं। किसानों ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नीतिन गड़करी के सामने भी पुल का निर्माण करने की मांग रखी थी। मंत्री ने पीडब्ल्यूडी को पुल बनाने की जिम्मेदारी सौंपी है।
 
केन्द्रीय मंत्री ने मिडिया से बातचीत में बताया कि पीडब्ल्यूडी ने शाहजहांपुर के पास नया पुल बनाने के लिए डीपीआर तैयार कराने का काम शुरू कर दिया है। डीपीआर तैयार करने पर लगभग 39.04 लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं। एक प्राइवेट एजेंसी से डीपीआर तैयार कराई जा रही है। दरअसल, यमुना नदी में वॉटर-वे बनाया जाना प्रस्तावित है। इसलिए इस पुल का डिजाइन भी उसी को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है। यमुना नदी से पुल की ऊंचाई लगभग 15 मीटर रखी जाएगी, जिससे भविष्य में पुल के नीचे से पानी के जाहज आसानी से गुजर सकें। 
 
 
 

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *