टीम इंडिया ने दिया देश को दिवाली तोहफा

Font Size

न्यूजीलैंड को 3-2 से हराकर सीरीज पर कब्जा जमाया 

विशाखापट्टनम : टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया. पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पांचवां और अंतिम मुकाबला शनिवार को विशाखापटनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेला गया. भारत ने 190 रन से जीत दर्ज की है और  न्यूजीलैंड की पूरी टीम 23.1 ओवर में 79 रन पर ही ढेर हो गई.

अमित मिश्रा ने शानदार गेंदबाजी

टीम इंडिया के अमित मिश्रा ने शानदार गेंदबाजी की और 6 ओवर में दो मेडन ओवर फेंके. मिश्रा ने 8 रन देकर पांच विकेट लिए. टीम इंडिया की गेंदबाजी इस कदर हावी रही कि कीवी टीम के पांच बल्लेबाज शून्य पर ही आउट हो गए. इसके 4 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने सबसे अधिक 27 रन बनाए.

अमित मिश्रा को मैन ऑफ द मैच

बेहतरीन गेंदबाजी के लिए टीम इंडिया के अमित मिश्रा को मैन ऑफ द मैच घोषित दिया गया. इस सीरीज में कुल 15 विकेट लेने के लिए अमित मिश्रा को मैन ऑफ द सीरीज भी घोषित किया गया.

भारत ने 50 ओवर में  269 रन बनाए 

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. भारत ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 269 रन बनाए . न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 270 रनों का लक्ष्य था. भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 70 जबकि उपकप्तान विराट कोहली ने 65 रनों की अच्छी पारी खेली. इसके अलावा, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी 41 रनों बनाए. न्यूजीलैंड के ईश सोढ़ी और बोल्ट ने दो-दो जबकि सैंटनर और नीशाम ने एक-एक विकेट लिए.

 

वनडे सीरीज़ में भी रहाणे के प्रदर्शन ने सबको निराशा किया . विशाखापटनम में भी उनका बल्ला खामोश रहा और 39 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से केवल 20 रन बनाए.

अक्षर पटेल बोल्ट की गेंद को भांपने में असफल रहे. भीतरी किनारा लेती हुए गेंद स्टंप से टकराई. अक्षर ने 18 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की बदौलत 24 रन बनाए.

 

केदार जाधव ने 50वें ओवर की दूसरी गेंद पर वाइड लॉन्ग ऑन पर खूबसूरत छक्का जड़ा. 49वें ओवर की पांचवी गेंद पर अक्षर पटेल ने साउदी की गेंद पर शानदार गगनचुंबी छक्का लगाया. इस छक्के के साथ भारत का स्कोर बढ़कर 257/5 रन हो गया था .

You cannot copy content of this page