लोकसभा चुनाव के साथ हो सकते हैं जम्मू कश्मीर विधान सभा चुनाव

Font Size

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर विधान सभा चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ हो सकते हैं. केन्द्रीय गृह मंत्री ने इस सम्बन्ध में राज्य सभा में यह जानकारी दी. उन्होंने कहा की केंद्र सरकार को इसमें कोई आपत्ति नहीं है. 

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ  सिंह ने गुरुवार को राज्यसभा में जम्मूकश्मीर मसले पर हो रही चर्चा के दौरान कहा कि लोक सभा हो या विधान सभा, चुनाव कराना निर्वाचन आयोग का अधिकार और काम है . निर्वाचन आयोग ही इस सम्बन्ध में निर्णय लेगा. इस पर राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नवी आजाद ने कहा की निर्वाचन आयोग कभी भी अपने मन से चुनाव नहीं कराता . वह सम्बंधित सरकारों से पूछता है. उनके आधार पर ही चुनाव करवाने का फैसला लेता है.

उन्होंने गृह मंत्री से स्पष्ट करने की मांग की कि के केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर में लोक सभा के चुनाव जो दो तीन माह बाद हो रहे हैं के साथ जम्मू कश्मीर में विधान सभा चुनाव कराने को तैयार है. इस पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा की वहां विधान सभा के चुनाव करवाने में केंद्र सरकार को कोई आपत्ति नहीं है. उन्होंने दोहराया कि अगर निर्वाचन आयोग चुनाव करवाने को तैयार होता है तो वहां जितने सुरक्षा बल चाहिए उनका मंत्रालय मुहैया कराने को तैयार है. केंद्र सरकार को जम्मू कश्मीर में चुनाव करवाने में कोई आपत्ति नहीं है. 

You cannot copy content of this page