चुनाव आयोग ने की घोषणा, 28 जनवरी को होगा जींद का उपचुनाव

Font Size

जींद ( अजय लोहान ) । जींद उपचुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों की तरफ से कयास लगाए जा रहे थे कि फरवरी में जींद का उपचुनाव करवाया जा सकता है। लेकिन चुनाव आयोग ने सब अफवाहों को दरकिनार करते हुए जींद उपचुनाव की घोषणा कर दी है। इस घोषणा से कड़कडाती ठंड के बावजूद हरियाणा का सियासी पारा गरमाना लाजमी है।

नगर निगम चुनाव में जीत के बाद बीजेपी जहां पूरे उत्साह में है वहीं दूसरी राजनीतिक पार्टियां भी इस मौके को भुनाने में पूरा प्रयास करेगी। वहीं दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी भी अपने राजनीतिक कैरियर की शुरुआत जींद उपचुनाव से करने की तैयारी में है। वहीं राजकुमार सैनी भी यही से अपनी शुरुआत करेंगे।

किसी को उम्मीद नहीं थी कि जनवरी में ही जींद उपचुनाव की घोषणा हो सकती है लेकिन अब घोषणा होते ही सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी गोटिया फिट करना शुरू कर दिया है। बिंदास हरियाणा आपको पल-पल की खबर देता रहेगा और सभी राजनीतिक पार्टियों के उम्मीदवारों की जल्द ही सूत्रों के हवाले से खबर आप तक पहुंचा दी जाएगी।

गौरतलब है कि इनेलो के विधायक के स्वर्गवास के बाद यह सीट खाली थी लेकिन पहले बीजेपी इस चुनाव को करवाने के मूड में नहीं थी। लेकिन नगर निगम चुनाव में जीत के बाद उनको उम्मीद है कि बीजेपी का उम्मीदवार ही यहां से जीत हासिल करेगा। हालांकि यह तो आने वाला समय ही बताएगा की ऊंट किस करवट बैठेगा और किसके सिर पर चौधर का ताज सजेगा।

बता दे कि हरियाणा के जींद में उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने तारीख का ऐलान कर दिया है। हरियाणा के जींद में उपचुनाव 28 जनवरी को होगा ओर 31 तारीख को परिणाम घोषित होगा । इसके लिए चुनाव आयोग की तरफ से नोटिस जारी कर दिया गया है।

You cannot copy content of this page