सीट बंटवारे पर बनी सहमति, बीजेपी, जेडीयू 17-17 और एलजेपी 6 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Font Size

पटना । बिहार में बीजेपी की अपने सहयोगी दल एलजेपी और जेडीयू के साथ सीटों के बंटवारे पर फैसला हो गया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि तीनों पार्टियों (बीजेपी, एलजेपी, जेडीयू) ने साथ मिलकर फैसला लिया है। बिहार में बीजेपी 17, जेडीयू 17 और एलजेपी 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं एलजेपी के अध्यक्ष राम विलास पासवान को एनडीए की ओर से राज्य सभा भेजा जाएगा।

इससे पहले कहा जा रहा था कि सीटों के बंटवारे को लेकर शनिवार शाम ऐलान कर दिया जाएगा। लेकिन बाद में कहा गया कि एनडीए में सीट बंटवारे का ऐलान रविवार को होगा। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एलजेपी अध्यक्ष रामविलास पासवान और पार्टी के नेताओं के दिल्ली में न होने के कारण इस फैसले को रविवार तक के लिए टाल दिया गया था।

वहीं सीट बंटवारे के ऐलान के लिए एलजेपी अध्यक्ष रामविलास पासवान और उनके बेटे चिराग पासवान रविवार को दिल्ली पहुंचे। बताया गया है कि बीजेपी ने इन्हें मुंबई से दिल्ली चार्टर्ड प्लेन के जरिए बुलाया। वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव की अमित शाह के घर पर बैठक हुई।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इससे पहले घोषणा की थी कि उनकी पार्टी और जेडीयू राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण बिहार में बराबर संख्या में सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। बिहार में बीजेपी नीत एनडीए ने 2014 के आम चुनाव में 31 सीटें जीती थीं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और जेटली सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं ने एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान और उनके बेटे चिराग के साथ गुरुवार को एक घंटे की मुलाकात की, ताकि उनके मतभेदों को दूर किया जा सके।

You cannot copy content of this page