पीएनबी घोटाला : सीबीआई ने मुंबई में 10 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Font Size

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में सीबीआई को बड़ी सफलता मिली है। मुंबई में सीबीआई ने इस मामले में 10 लोगों को हिरासत में लिया है जिनमें से 8 पीएनबी के अधिकारी हैं। सीबीआई के मुताबिक इन्हे फर्जी चिट्ठी जारी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इन सभी को 21 दिसंबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है।

जिन आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है उनमें डायरेक्‍टर ईश्‍वर दास अग्रवाल और आदित्‍य रसिवासिया शामिल हैं। इसके अलावा शाखा के एकल खिड़की संचालक मनोज करात, शाखा प्रबंधक संजय कुमार, अमर जाधव, सागर सावंत, बेचू तिवारी, यशवंत जोशी, प्रफुल्‍ल सांवत, मोहिंदर कुमार शर्मा शामिल हैं।

12 दिसंबर को ही इंटरपोल ने पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों रुपये का चूना लगाने वाले हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया। यह नोटिस सीबीआई के अनुरोध पर जारी किया गया।

वहीं महाराष्ट्र की अदालत में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज एक धन शोधन रोकथाम कानून अदालत में हीरा व्यापारी नीरव मोदी के खिलाफ पंजाब नेशनल बैंक को 14,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी देने का मामला दर्ज कराया है। इस सिलसिले में नीरव के मामा मेहुल चोकसी और कई अन्य बैंक अधिकारियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया।

अब सीबीआई द्वारा 10 लोगों की गिरफ्तारी और पुलिस कस्टडी से उम्मीद है की पूछ-ताछ में कोई ठोस सबूत मिले।जिससे नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ मजबूत केस कोर्ट के सामने पेश किया जाए।

You cannot copy content of this page