मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ पर बिहार में केस यूपी-बिहार के लोगों को लेकर दिया था विवादित बयान

Font Size

पटना। मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री कमलनाथ के विवादित बयान पर बिहार में राजनीति तेज हो गई है। बीजेपी सहित सभी दलों के नेताओं ने कमलनाथ के बयान का विरोध करना शुरू कर दिया है। बिहार और यूपी के लोगों के खिलाफ बयान देने को लेकर बिहार के दो जिलों में कमलनाथ के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

बेतिया में वकील मुराद अली ने कमलनाथ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इसमें बिहारियों को अपमानित करने का आरोप लगाया गया है। सीजेएम ने मामले में संज्ञान लिया है। सीजेएम ने न्यायिक दंडाधिकारी मानस कुमार की कोर्ट में केस स्थानांतरित कर दिया है। तीन फरवरी को मामले की अगली सुनवाई होगी। साथ ही मुजफ्फरपुर के सीजेएम कोर्ट में सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने कमलनाथ के खिलाफ परिवाद दायर किया है। इसमें बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों और उनकी प्रतिभाओं का अपमान करने का आरोप लगाया है।

वहीं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता शिवराज सिंह ने अपनी प्रतिक्रया दी है। ट्विटर पर उन्होंने लिखा कि मध्यप्रदेश में जो आता है यहीं का हो जाता है, ऐसे ही इसे भारत का दिल नहीं कहते। उनके इस ट्वीट की यूर्जस ने जमकर तारीफ की।

गौरतलब है कि कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कहा था कि यूपी व बिहार के लोग यहां पर आकर नौकरी करते हैं इसलिए स्थानीय लोगों को काम नहीं मिलता। उनके इस बयान पर काफी हंगामा मचा।

You cannot copy content of this page