25 दिसम्बर तक आवारा पशुओं से मुक्त होगा गुरूग्राम

Font Size


–    नगर निगम ने आवारा पशुओं से मुक्त करने का विशेष अभियान किया शुरू
–    पशु मालिकों को सख्त हिदायत है कि वे अपने पशुओं को आवारा ना छोड़ें, अन्यथा लगेगा भारी जुर्माना
–    भारी पुलिस बल की सहायता से शुरू किया गया है आवारा पशु मुक्त अभियान

गुरूग्राम। गुरूग्राम को आवारा पशुओं से मुक्त करने के लिए नगर निगम द्वारा विशेष अभियान की शुरूआत की गई है। अभियान के तहत 25 दिसम्बर तक निगम क्षेत्र को आवारा पशुओं से मुक्त करने का लक्ष्य रखा गया है।
    सोमवार को अभियान के दौरान पशु पकडऩे वाली विशेष टीमों ने सैक्टर-9, सैक्टर-10, अनाज मंडी, हरीनगर, सैक्टर-23, कार्टरपुरी आदि क्षेत्रों से 18 आवारा एवं बेसहारा पशुओं को पकड़ा। पशु पकडने वाली टीमों के साथ भारी पुलिस बल मौजूद रहा, ताकि किसी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटा जा सके। यह अभियान वरिष्ठ सफाई निरीक्षक अंबिका प्रसाद की देखरेख में चल रहा है तथा टीम के साथ सफाई निरीक्षक सुधीर कुमार मौजूद रहे। 

25 दिसम्बर तक आवारा पशुओं से मुक्त होगा गुरूग्राम 2


    एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर वाई एस गुप्ता ने बताया कि नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव के निर्देश पर नगर निगम द्वारा निगम क्षेत्र को 25 दिसम्बर तक आवारा एवं बेसहारा पशुओं से मुक्त बनाने का लक्ष्य निर्धारित करके विशेष अभियान की शुरूआत की गई है। उन्होंने पशु मालिकों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि वे अपने पशुओं को आवारा ना छोड़ें, अन्यथा नगर निगम द्वारा उन पर 10 हजार रूपए का जुर्माना लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आवारा पशुओं को पकडऩे के लिए विशेष पशु पकड़ टीमों की सेवाएं ली गई हैं तथा टीमों को प्रोत्साहन राशि भी नगर निगम द्वारा दी जाएगी। इसके साथ ही जो टीमें बेहतरीन कार्य करेंगी, उनके नाम की अनुशंसा 26 जनवरी को सम्मानित करने बारे उपायुक्त महोदय से की जाएगी। पुलिस बल मुहैया करवाने के लिए श्री गुप्ता ने पुलिस आयुक्त श्री केके राव का आभार व्यक्त किया। 

‘नगर निगम क्षेत्र को आवारा पशुओं से मुक्त बनाने के लिए निगमायुक्त यशपाल यादव के निर्देश पर पुलिस बल की सहायता से विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत 25 दिसम्बर तक निगम क्षेत्र को आवारा पशुओं से मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा गया है। पशु मालिकों को हिदायत दी जाती है कि वे अपने पशुओं को आवारा ना छोड़ें अन्यथा उन पर 10 हजार रूपए का भारी जुर्माना लगाया जाएगा।’- वाईएस गुप्ता, एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर नगर निगम गुरूग्राम।

You cannot copy content of this page