हिन्दू संगठनों का दावा : शंखनाद धर्म सभा के लिए एक हजार बसें तैयार

Font Size

गुरुग्राम से श्री राम के जय घोष के साथ रवाना होंगी दिल्ली

भोजन के भी 40 हजार पैकेट तैयार होने का किया दावा  

गुरुग्राम : अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेकर सरकार पर दवाब बनाने के लिए संतों के आहवान पर रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली शंखनाद धर्म सभा के लिए गुरुग्राम में संबंधित तैयारियां शनिवार शाम तक पूरी कर ली गई। एक हजार बसें निश्चित स्थानों पर सुबह छह बजे ही पहुंच जाएंगी और यहां से आठ बजे जय श्री राम के घोष के साथ दिल्ली के लिए रवाना होंगी। लक्ष्य के अनुसार लोग धर्मसभा में पहुंचे, इसके लिए शनिवार को सुबह से ही छोटी-छोटी टोलियां बनाकर विहिप, बजरंगदल व अन्य हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता घर घर पहुंचे और उन्हें दिल्ली चलने का आहवान किया।

हिन्दू संगठनों का दावा : शंखनाद धर्म सभा के लिए एक हजार बसें तैयार 2

इस शंखनाद धर्मसभा के लिए पिछले 10 दिन से जोर-शोर से तैयारियां शुरू हो गई थी, जिसके तहत लगभग एक हजार कार्यकर्ताओं की विभिन्न टोलियां, समितियां बनाकर विभिन्न तरीकों से प्रचार किया गया। सबसे बड़ी बात यह है कि सभी से निवेदन किया गया है कि वे अपने निजी वाहनों की बजाय बसों में ही दिल्ली चले। शनिवार देर शाम तक सभी बसों के प्रमुखों की नियुक्ति कर उन्हें उस पर लगने वाले बैनर-पोस्टर दे दिए गए। भोजन के भी ४० हजार पैकेट तैयार किए गए हैं, जो सरहौल बोर्डर पर बस प्रमुखों को सुबह दिए जाएंगे। ये बस प्रमुख बस में बैठे लोगों को भोजन के ये पैकेट वितरित करेंगे। 

शंखनाद धर्म सभा के गुरुग्राम विभाग के मीडिया प्रभारी अरविंद सैनी ने बताया कि शनिवार को पूरे दिन शंखनाद धर्म सभा गुरुग्राम विभाग के संयोजक महावीर भारद्वाज, सह संयोजक अनिल कश्यप, गुरुग्राम महानगर के संयोजक अजय सिंघल कार्यकर्ताओं को कार्य वितरित करते रहे। सैनी के मुताबिक एक हजार कार्यकर्ता की किसी ने किसी प्रकार की जिम्मेदारी लगाई गई है ताकि दिए गए लक्ष्य के अनुसार दिल्ली रामलीला मैदान में 51000 लोग यहां से रवाना हो सके। 

दूसरी तरफ शनिवार को भी भौंडसी में बाइक रैली निकाली गई। बादशाहपुर और नए गुरुग्राम में महिलाओं ने भगवान वस्त्र धारण कर संकल्प पत्र बांटे। लगभग शहर के हर गली मौहल्लों में रिक्शों पर अनाउंसमेंट कराया गया कि श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए ज्यादा से ज्यादा लोग धर्मसभा में पहुंचे।

महानगर के संयोजक अजय सिंघल ने बताया कि शहर से अनेक टोलियां बैंड बाजों के साथ श्रीराम के भजन करते हुए दिल्ली के लिए रवाना होंगी। उन्होंने बताया कि दस दिनों में हर घर तक पहुंचने की कोशिश रही, जिसका नतीजा धर्मसभा में पहुंची लाखों की भीड़ के रूप में दिखाई भी देगा। उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म की रक्षा के लिए हिंदुओं को आगे आकर अपनी लड़ाई लडऩी होगी। राम मंदिर निर्माण के लिए लड़ी जा रही यह लड़ाई भी निश्चित रूप से हिंदू जीतेगा। 

You cannot copy content of this page