सी डी ग्रुप के चेयरमैन यशपाल यादव को राष्ट्रीय शिक्षा रत्न अवॉर्ड 2018

Font Size

गुरूग्राम। नेशनल अचीवर्स रिकॉग्निशन फोरम ने सी डी ग्रुप के चेयरमैन यशपाल यादव को राष्ट्रीय शिक्षा रत्न अवॉर्ड 2018 से नवाजा। जिससे सी डी ग्रुप के सिर पर एक और ताज सुषोभित हुआ है। सी डी ग्रुप आफ स्कूल के लिए यह बड़े ही गर्व का विषय है। अवॉर्ड वितरण का कार्यक्रम नेशनल सेमिनार के दौरान कांस्टीट्यूशन क्लब दिल्ली में आयोजित किया गया था। अवॉर्ड वितरण में देशभर से कार्य करने वाले तथा देश के विकास में पूर्ण सहयोग देने वाले 35 लोगों को सम्मानित किया गया। 

सी डी ग्रुप के चेयरमैन यशपाल यादव को राष्ट्रीय शिक्षा रत्न अवॉर्ड 2018 2

सम्मानित होने वालों में  17 महिलाएं भी शामिल थी। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सपुत्र संसद सदस्य अभिजीत मुखर्जी थे। इस अवसर पर अपने  संबोधन में श्री मुखर्जी ने कहा कि नेशनल डेवलपमेंट में आप ने सहयोग दिया है आप धन्यवाद व मुबारकबाद के पात्र हैं . आगामी समय में आप इससे अधिक गति से कार्य करें ताकि राष्ट्र लाभान्वित हो और आपके द्वारा शिक्षा प्राप्त करके युवा देश को उन्नति के रास्ते पर चलकर दूसरे देशों से आगे निकालने में सहयोग कर सके। इस कार्यक्रम में  धीरेंद्र प्रताप व  राम कुमार वालिया जो  पूर्व मंत्री उत्तराखंड सरकार है उपस्थित रहे. इस सम्मान के लिए हरियाणा शिक्षण संस्थान संगठन ने यशपाल यादव को मुबारकबाद दी तथा अपने लेख में कहा कि अन्य स्कूल संचालकों को भी यशपाल यादव से सीख लेनी चाहिये।

सी डी ग्रुप के चेयरमैन यशपाल यादव को राष्ट्रीय शिक्षा रत्न अवॉर्ड 2018 3

इससे पूर्व में भी  यशपाल यादव को शिक्षा के क्षेत्र में बहुमुल्य योगदान देने पर उन्हें उन्हें 2012 में पार्लियामेंट एनेक्सी में तत्कालीन उपराष्ट्रपति  मोम्मद हामिद अंसारी द्वारा सम्मानित किया गया था। उसके बाद 2016 में हरियाणा रत्न अवार्ड से यशपाल यादव को सम्मानित किया जा चुका है। इनके अलावा अनेक बार उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में सम्मानित किया जा चुका है।

You cannot copy content of this page