पी एम रैली के मद्देनजर 19 को गुरुग्राम में भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा, कई रूटों में भी बदलाव किए गए

Font Size

गुरुग्राम। आगामी 19 नवम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुग्राम में नवनिर्मित कुंडली मानेसर पलवल (KMP) एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री गुरुग्राम फरुखनगर रोड पर स्थित गांव सुल्तानपुर के पास ही एक जनसभा/रैली को भी संबोधित करेंगे। इस रैली में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की दृष्टि से गुरुग्राम पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था व यातायात को सुचारू बनाये रखने को कमर कस ली है। जिले की सड़कों पर ट्रैफिक के भारी दबाव की आशंका के मद्देनजर रैली स्थल की ओर जाने वाली सड़कों और भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गयी है। कई रुटों में बदलाव भी किये गए हैं।

गुरुग्राम पुलिस के पीआर ओ सुभाष बोकन के अनुसार इस रैली में सम्मिलित होने के लिए हरियाणा के विभिन्न जिलों व दूसरे प्रदेशों से भी भारी संख्या में लोगों के आने की संभावना है। आमजन की सुविधा हेतु व ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप में रखने के लिए गुरुग्राम पुलिस द्वारा व्यापक सुरक्षा व ट्रैफिक व्यवस्था की गई है। प्रोग्राम के दिन सभा/रैली स्थल को जाने वाले मार्गों पर वाहनों के दबाव होने के कारण भारी कमर्शियल वाहनों के चलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके अलावा अन्य कमर्शियल वाहनों के रूट परिवर्तित किए गए हैं ।

उनके अनुसार 19 नवम्बर को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक सभी प्रकार के भारी वाणिज्य वाहन (Heavy Commercial Vehicles) जैसे ट्रक, ट्राला आदि की गुरुग्राम जिला क्षेत्र में एंट्री बंद रहेगी। साथ ही रैली स्थल की तरफ जाने वाले मार्ग पर सभी प्रकार के हैवी व हल्के कमर्शियल वाहनों के जाने पर प्रतिबंध रहेगा।

इसके अलावा हीरो होंडा चौक से फरुखनगर, बादली, पटौदी रोड की ओर जाने वाले हैवी व हल्के कमर्शियल वाहनों के जाने पर भी प्रतिबंध रहेगा। ऐसे वाहन वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग कर अपने गंतव्य तक जा सकेंगे।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री गुरुग्राम फरुखनगर रोड पर स्थित गांव सुल्तानपुर के पास ही एक जनसभा/रैली को भी संबोधित करेंगे। इस रैली में सम्मिलित होने के लिए हरियाणा के विभिन्न जिलों व दूसरे प्रदेशों से भी भारी संख्या में लोगों के आने की संभावना है। आमजन की सुरक्षा हेतु व ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप में रखने के लिए गुरुग्राम पुलिस द्वारा व्यापक सुरक्षा, पार्किंग व ट्रैफिक व्यवस्था की गई है।

इस अवसर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा प्रबंध हेतू गुरुग्राम व अन्य जिलों से उपलब्ध कराए गए SP रैंक के 17, DSP/ACP रैंक के 50 अधिकारी व लगभग 3 हजार अन्य पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

इस प्रोग्राम व रैली में आने वाले लोगों को असुविधा ना हो इसलिए रैली स्थल के आसपास कुल 6 पार्किंग बनाई गई हैं।

अनजान व संदिग्ध लोगों की जांच व पहचान हेतू आसपास के एरिया में कॉम्बिंग की जा रही है। सुरक्षा प्रबंध के लिए पुलिस कर्मियों की तैनाती कर सुरक्षा प्रबन्धों की रिहर्सल की जा रही है।

You cannot copy content of this page