हरियाणा के 16 पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को कर्तव्य निष्ठा के लिए ‘शौर्य सम्मान’

Font Size

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया सम्मानित 

उप-निरीक्षक, नरेंद्र कुमार और एक्जेम्टी हेड कांस्टेबल भागीरथ को मरणोपरांत बहादुरी के पुरस्कार 

चंडीगढ़, 29 अगस्त- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज यहां आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान राज्य पुलिस के 16 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को उनके अनुकरणीय साहस और डयूटी के प्रति कर्तव्य निष्ठा के लिए ‘शौर्य सम्मान’ से सम्मानित किया है। 

पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज बताया कि इस अवसर पर उप-निरीक्षक, नरेंद्र कुमार और एक्जेम्टी हेड कांस्टेबल भागीरथ को मरणोपरांत बहादुरी के पुरस्कार से सम्मानित किया। यह पुरस्कार नरेंद्र कुमार की धर्मपत्नी और भागीरथ के पुत्र ललित ने प्राप्त किया।

इसी प्रकार,  अनिल कुमार राव, पुलिस महानिरीक्षक, सीआईडी को जांच में उनके विशेष योगदान के लिए सम्मानित किया, एसएसपी कुरूक्षेत्र, सुरिंदर पाल को जागरूकता में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया, ममता सौधा, डीएसपी (कानून और व्यवस्था) को महिला सशक्तिकरण के लिए उनके उत्कृष्ट प्रयासों के लिए सम्मानित किया, सुनील कुमार, कॉन्स्टेबल को मानव जीवन को बचाने के उनके उत्कृष्ट प्रयासों के लिए सम्मानित किया गया। उदय भान, इंस्पेक्टर को सामुदायिक भावना पैदा करने में उनके उत्कृष्ट प्रयासों के लिए सम्मानित किया गया, मनदीप सिंह, उप-निरीक्षक को यातायात प्रबंधन में, नवजीत सिंह, एएसआई को साइबर अपराध समाधान की उत्कृष्ट विशेषज्ञता में उनके उत्कृष्ट प्रयासों के लिए सम्मानित किया गया, कमलेश रानी, एसआई को महिला सुरक्षा में उनके उत्कृष्ट प्रयासों के लिए सम्मानित किया, विकास कुमार, हेड कांस्टेबल को बहादुरी के उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया। प्रिया भारद्वाज, वरिष्ठ स्केल आशुलिपिक को प्रशिक्षण और अनुसंधान में उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया, राम लाल, एसआई को यातायात नियमों में उनके उत्कृष्ट प्रयासों के लिए, राकेश कुमार, एएसआई को मामलों को हल करने के लिए सम्मानित किया, जय कुमार, इंस्पेक्टर और राम कुमार, डीएसपी को आजीवन उपलब्धि पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 

मुख्यमंत्री ने शौर्य साम्मान से सम्मानित पुलिस कर्मियों को बधाई दी और कहा कि इससे समस्त पुलिस बल को प्रेरणा मिलेगी और वे अत्यंत ईमानदारी और समर्पण के साथ कर्तव्य निष्ठा के साथ अपनी डयूटी करेंगे। 

इस अवसर पर उपस्थित लोगों में खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले राज्य मंत्री  कर्ण देव काम्बोज, सहकारिता राज्य मंत्री, श्री मनीष कुमार ग्रोवर, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार श्री राजीव जैन, गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, श्री एस.एस. प्रसाद, पुलिस महानिदेशक, श्री बी.एस.सन्धू, एडीजीपी (कानून और व्यवस्था), मोहम्मद अकील और अन्य वरिष्ठ अधिकारी और गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। 

You cannot copy content of this page