करण जौहर जमीन पर आ गिरे !

Font Size

करण जौहर ने की वीडियो के माध्यम से अपील

कहा मेरे लिए देश पहले आता है

नई दिल्‍ली : लगता है फिल्म निर्माता करण जौहर को अपनी औकात समझ में आने लगी है. अभी तक कभी किसी के मुहं से तो कभी किसी को आगे कर के छद्म हमला बोलने से भी जब काम नहीं चला तो अब एक वीडियो  के माध्यम से देश के नाम अपील जारी कर देश में हो रहे उनके विरोध की धार को कम करने की कोशिश की है.

करण ने जारी एक भावुक वीडियो में कहा है कि ‘मेरे लिए देश पहले आता है’. उन्होंने अपनी फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ को लेकर उपजे विवाद पर मंगलवार को अपनी चुप्‍पी तोड़ी और भरोसा दिलाने कि कोशिश में कहा है कि वह भविष्य में पड़ोसी देश के लोगों को मौका नहीं देंगे. साथ ही अपनी फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’  को टारगेट नहीं करने की अपील की है.

 

ऐ दिल है मुश्किल के विरोध को गलत बताया

 

इस वीडियो के जरिये ऐ दिल है मुश्किल को प्रतिबंधित किए जाने की मांग का विरोध करते हुए, जौहर ने लोगों से  विनती की है कि एक चीज पर ध्यान दें…. कि मेरे क्रू में शामिल 300 से अधिक भारतीयों ने इस फिल्म में अपना खून-पसीना बहाया है. मैं नहीं समझता कि अन्य भारतीयों की ओर से किया जाने वाला यह विरोध उनके लिए सही  होगा.  अपनी चुप्पी के बारे में उन्होंने कहा है वे इतने दिनों तक इसलिए चुप थे, क्योंकि वह इस बात से व्यथित थे कि लोग उन्हें राष्ट्रविरोधी समझ रहे थे.

 

करण जौहर का तर्क

 

करण ने तर्क दिया है कि जब मैंने पिछले साल सितंबर-दिसंबर में अपनी फिल्म की शूटिंग की तो माहौल और परिस्थितियां बिल्कुल अलग थीं. उस समय हमारी सरकार की ओर से पड़ोसी देश के साथ शांतिपूर्ण रिश्ते के लिए प्रयास किए गए थे और उस समय मैंने भी इन प्रयासों का सम्मान किया था और मैं वर्तमान भावनाओं का भी सम्मान करता हूं. क्योंकि मैं भी ऐसा ही महसूस करता हूं.

 

एम् एन एस करेगी विरोध

 

उल्लेखनीय है कि 450 सिनेमाघर मालिकों के एक एसोसिएशन ने आतंकी हमलों के कारण जनभावनाओं को ध्‍यान में रखते हुए उन फिल्मों का प्रदर्शन नहीं करने का ऐलान किया है जिनमें पाकिस्‍तानी कलाकार हैं.  गौरतलब है कि राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने धमकी दी है कि यदि करण जौहर अपनी फिल्म से फवाद खान को बाहर नहीं करते हैं, तो वह उनकी फिल्म को प्रदर्शित नहीं करने देंगे . दूसरी तरफ मंगलवार सुबह ही मुकेश भट्ट सहित कई फिल्म निर्माताओं ने मुंबई पुलिस से 28 अक्टूबर को रिलीज होने जा रही ऐ दिल है मुश्किल को प्रदर्शित करने जा रहे सिनेमाघरों को सुरक्षा प्रदान करने की अपील की है.

You cannot copy content of this page